एग्जाम में अच्छे नंबर का लालच देकर कॉलेज का स्टाफ लड़कियों का यौन शोषण करता था

कॉलेज की एक लड़की ने प्रिंसिपल को चिट्ठी लिखकर इसका खुलासा किया है.

लालिमा लालिमा
मई 16, 2019
लड़की ने बताया कि कॉलेज की कई लड़कियों के साथ ऐसा हो चुका है. प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स/Pixabay

दिल्ली के पास एक जगह है फरीदाबाद. हरियाणा में आता है. यहां एक सरकारी कॉलेज है. इस कॉलेज में सिद्धी (काल्पनिक नाम) पढ़ती है. सिद्धी ने कुछ दिन पहले अपने कॉलेज के प्रिंसिपल को एक लेटर लिखा. इस लेटर में उसने कॉलेज के स्टाफ मेंबर्स के ऊपर यौन शोषण के आरोप लगाए. सिद्धी ने बताया कि स्टाफ के तीन मेंबर कॉलेज की लड़कियों का यौन शोषण करते हैं. परीक्षा में पास कराने का लालच देकर उन्हें फंसाते हैं.

एनबीटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धी ने लेटर के अलावा कुछ वीडियो रिकॉर्डिंग्स और ऑडियो रिकॉर्डिंग्स भी प्रिंसिपल को दिए गए हैं. हमारी टीम को भी सिद्धी के लेटर की एक कॉपी मिली. जिसके मुताबिक, ये सामने आया कि कॉलेज के स्टाफ मेंबर्स की एक तिकड़ी है, जो लड़कियों का शोषण करती है. इस तिकड़ी में एक असोसिएट प्रोफेसर, एक जूनियर लैब असिस्टेंट और एक चपरासी शामिल है.

लेटर में सिद्धी ने बताया कि ये तीनों कॉलेज की लड़कियों का सेक्सुअल हैरेसमेंट करते हैं. उनसे बात करनी शुरू करके, उनका नंबर लेते हैं. फोन पर बातें शुरू करते हैं. फिर अकेले मिलने की बात करते हैं. इसके बदले अच्छा पेपर देने, या परीक्षा में अच्छे नंबर देने का प्रॉमिस करते हैं. लड़कियां जब अकेले मिलने से मना करती हैं, तब उनके ऊपर दबाव बनाया जाने लगता है. उनका पेपर खराब करने की धमकी दी जाती है.

सिद्धी के लेटर के मुताबिक, इन तीनों में से एक आदमी ने उसे शादी के लिए प्रपोज किया था. जब सिद्धी ने उसके प्रपोजल को एक्सेप्ट नहीं किया, तो वो उसे बार-बार फोन करके परेशान करने लगा. इसके अलावा सिद्धी ने ये भी बताया कि वो कोई पहली लड़की नहीं थी, जिसे उस आदमी ने शादी के लिए प्रपोज किया था, वो पहले भी कई लड़कियों के सामने ये प्रपोजल रख चुका था.

letter-750x500_051619063431.jpgसिद्धी के लेटर का स्क्रीनशॉट. उसने बताया कि उसके एडमिशन लेने के पहले से स्टाफ के तीन मेंबर्स लड़कियों का यौन शोषण कर रहे थे.  फोटो- रिपोर्टर तन्सीम हैदर

सिद्धी ने बताया कि इन्हीं तिकड़ी में से एक दूसरा आदमी, कॉलेज की लड़कियों को ब्लैकमेल करके उनके साथ रूम भी शेयर करता था. वो लड़कियों से कहता कि अगर वो पेपर में पास होना चाहती हैं, तो उन्हें उसके साथ रूम शेयर करना होगा. कॉलेज के ही पास के एक होटल में 2 घंटे के लिए 1000 रुपए में रूम बुक करता था. उसने सिद्धी के ऊपर भी रूम शेयर करने का दबाव बनाया था.

इसके अलावा इस तिकड़ी के तीसरे आदमी के बारे में सिद्धी ने लिखा कि उस आदमी ने सिद्धी को खास दोस्त बनाने की पेशकश की थी. उसने सिद्धी से कहा था कि अगर वो उसकी बेस्ट फ्रेंड बन जाएगी, तो वो उसके ऊपर बहुत पैसे उड़ाएगा. उसे जो चाहिए होगा, वो उसे लाकर देगा.

सिद्धी ने लेटर में बताया है कि स्टाफ के ये तीनों मेंबर्स बहुत सारी लड़कियों को परेशान कर चुके हैं. उन्हें ब्लैकमेल करके उनका यौन शोषण कर चुके हैं. उन्हें धमकाते भी रहे हैं. लड़कियां धमकियों के डर से मुंह नहीं खोल पातीं. सिद्धी ने बताया कि बहुत सारी लड़कियां इस तिकड़ी का शिकार हो चुकी हैं, लेकिन हर कोई सामने आने से डरता है. ये भी बताया कि अच्छा पेपर कराने की एवज में पहले रुपयों की बात की जाती है, लेकिन बाद में यौन संबंध तक बात पहुंच जाती है. लड़कियां मना करें, तो धमकी दी जाती है, कि पेपर खराब कर देंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धी ने ये लेटर करीब 15 दिन पहले लिखा था. जिसके बाद पांच महिलाओं की एक कमेटी बनाई गई, जो इस मामले की जांच कर रही है. एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक कॉलेज ने तीनों स्टाफ मेंबर्स को निलंबित कर दिया है. हमने कॉलेज में कॉन्टैक्ट करने की भी कोशिश की, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया.

(स्टोरी डेपलपिंग स्टेज पर है. कोई भी अपडेट आएगी, तो इसे स्टोरी में जोड़ दिया जाएगा.)

इसे भी पढ़ें- इस लड़की और उसके परिवार के साथ जो हुआ वो बेहद दर्दनाक है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group