भारतीय पुरुषों की विदेश में नकली शादी कराता था ये आदमी, पोल खुल गई

किराए की दुल्हनें कहां से लाता था

विदेश जाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं लोग. पढ़ाई करते हैं, किसी बड़े कॉलेज में नाम लिखा लेते हैं. स्कॉलरशिप लेकर निकल जाते. नौकरी में ऐसा कुछ करते हैं कि प्रमोशन मिल जाए. या विदेश भेज दिया जाए.

कुछ लोग शादी कर लेते हैं.

ऐसा ही मामला थाईलैंड में सामने आया है. वहां पर 27 थाई औरतें पकड़ी गई हैं. इनका मास्टरमाइंड एक भारतीय पुरुष था.

35 साल का विक्रोम लायेर्ही, थाई औरतों को किराए पर लाता था. भारतीय पुरुषों की उनसे शादी कराता था. इस तरह थाई औरतों के साथ शादी करने की वजह से उन भारतीय पुरुषों को थाईलैंड में रेजिडेंशियल वीजा मिल जाता था. उसके बाद उनकी शादी किसी काम की नहीं रहती थी. इस काम के लिए विक्रोम उन पुरुषों से पैसे लेता था. औरतों को किराए पर लाने का इंतजाम करता था और बाकी पैसे अपनी जेब में रख लेता था.

thai-women-rep-im_750x500_011619124310.jpg

सांकेतिक तस्वीर: ट्विटर

थाईलैंड में इस तरह की फेक शादियां बहुत होती हैं. वहां रहने के लिए भारतीय पुरुष किसी थाई औरत से शादी करके रजिस्टर करा लेते हैं. वहां रहने का रेजिडेंशियल वीज़ा मिल जाने के बाद ये शादी किसी काम की नहीं रहती. आठ से दस हजार भाट (थाईलैंड की करेंसी का नाम है) में एक थाई औरत किराए की दुल्हन बनने को तैयार हो जाती है. हालांकि ये कभी भी उन मर्दों के साथ नहीं रहतीं. एक औरत जिसने फेक शादी की उसकी उम्र 70 साल थी. परिवार और बच्चे भी.

इमिग्रेशन ब्यूरो के चीफ और टेक्नोलॉजी क्राइम सप्रेशन सेंटर के डेप्यूटी हेड लेफ्टिनेंट जनरल सुराचाते हकपाल ने ये डीटेल्स दीं. दिसंबर में भी 10 भारतीय पुरुष और 24 थाई महिलाएं इस गोरखधंधे में लगे पाए गए थे. इस केस में काफी समय से जांच-पड़ताल चल रही थी.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group