दिल्ली की औरतों को अरविंद केजरीवाल दे रहे हैं 1200 करोड़ का भारी गिफ्ट

वोट पाने की निंजा टेक्नीक: औरतें अब कर पाएंगी मुफ़्त में ट्रेवल.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलों के लिए सफ़र मुफ्त कर दिया है.

इस पर बातचीत पिछले कुछ दिनों से चल रही थी. ये कहा जा रहा था कि ये सिर्फ योजना है, इसके बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन अभी अभी अरविन्द केजरीवाल ने घोषणा की कि महिलाओं को दिल्ली मेट्रो और डीटीसी में आना-जाना फ्री होगा.

इस पूरी योजना का खर्च सालाना 12000 करोड़ रुपए आने की बात कही जा रही है जोकि दिल्ली सरकार उठाएगी. इस साल का खर्च 700 करोड़ आने की बात कही गई है. आंकड़ों के मुताबिक़ 7.5 लाख महिलाएं रोज़ मेट्रो का इस्तेमाल करती हैं दिल्ली में, तो 8.4 लाख बस में सफ़र करती हैं.

अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने ऑफिशियल्स को डिटेल में प्रपोजल बनाने को कहा है कि इसे कैसे लागू किया जाएगा. कोशिश ये जारी है कि 2 से 3 महीनों में ये हो जाए. लोगों से भी सलाह ली जा रही है.

सब्सिडी किसी को नहीं दी जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि कुछ महिलाएं हैं जो अफोर्ड कर सकती हैं ट्रेवल को. वो इसका फायदा ना उठाएं. वो टिकट खरीद लें.

इस मामले में अभी जानकारी धीरे-धीरे सामने आएगी. जैसे ही खबर अपडेट होती है हम आप तक ज़रूर पहुंचाएंगे. योजना को पूरी तरह लागू होने में दो से तीन महीने का समय लगेगा, ऐसा खुद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा है. 2019 के दिल्ली लोकसभा चुनावों में इंडिया टुडे के पोल के अनुसार 54 फीसद महिलाओं ने बीजेपी को वोट दिया था. वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को 22-22 फीसद मत मिले थे महिलाओं के. कैलाश गहलोत जो दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर हैं, उन्होंने भी कहा कि इस के लागू होने में अभी थोड़ा समय लगेगा.

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group