एयर इंडिया की महिला पायलट से बदतमीज़ी, सीनियर ने शादी के इंटिमेट डिटेल पूछे

मामले में इन्क्वायरी शुरू हो गई है.

सांकेतिक इमेज- पीटीआई

एयर इंडिया ने यौन शोषण के एक मामले में अपने एक सीनियर पायलट के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.  कंपनी की एक पायलट ने सीनियर कैप्टन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पायलट ने कहा कि कैप्टन ने उनसे बेहद अश्लील सवाल पूछे. इतना ही नहीं  वह अपनी पर्सनल बातें भी शेयर करते थे.

हिंदुस्तान टाइम्स ने एयर इंडिया के प्रवक्ता के हवाले से यह खबर प्रकाशित की है. प्रवक्ता ने बताया कि एक पायलट ने मैनेजमेंट से इस संबंध में शिकायत की है.

पायलट ने शिकायत में लिखाः

‘पांच मई को ट्रेनिंग सेशन ख़त्म होने के बाद इंस्ट्रक्टर ने हम दोनों को डिनर पर जाने का सुझाव दिया. हैदराबाद के ही एक सिटी रेस्त्रां में. मैंने हां कर दी क्योंकि मैंने उसके साथ कुछ फ्लाइट्स की थीं और वो डीसेंट लगा था. हम रात के आठ बजे एक रेस्त्रां में गए, और वहां जाकर मेरी परेशानी शुरू हुई.'

air-india_051519113635.jpgसांकेतिक तस्वीर: ट्विटर

शिकायत में आगे लिखा हैः

'उसने मुझे बताया कि वो अपनी शादी से कितना नाखुश और डिप्रेस्ड है. उसने मुझसे ये भी पूछा कि मेरे पति के दूर रहने से मैं कैसे डील करती हूं. क्या मुझे रोज सेक्स की ज़रूरत नहीं पड़ती? एक पॉइंट पर मैंने उससे कहा कि मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती और कैब बुला ली’.

खबर के मुताबिक, एयर इंडिया ने इस मामले में सीनियर कैप्टन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. पिछले साल मी टू कैम्पेन में सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर बार बार लड़कियों और महिलाओं ने खुलकर बताया कि सेक्सुअल हैरेसमेंट क्या होता है. किस तरह होता है. किस तरह का बिहेवियर यौन शोषण के दायरे में आता है. फिर भी इस तरह की घटनाओं से सीख नहीं ले सके हैं लोग. सीखना होता तो शायद पहले ही सीख गए होते.

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group