इंडिया टुडे ग्रुप ने भारत का पहला एचडी हिंदी न्यूज चैनल 'आजतक HD' लॉन्च किया

'सबसे तेज अब सबसे ज्यादा भी है'

लालिमा लालिमा
दिसंबर 14, 2018
'आजतक एचडी' की लॉन्चिंग की तस्वीर.

25 करोड़ से ज्यादा दर्शकों द्वारा देखे जाने वाले भारत के नंबर-1 टीवी चैनल आजतक ने भारत के पहले हिंदी एचडी न्यूज चैनल 'आजतक एचडी' के लॉन्च की घोषणा की है. अगुआ बने रहने की अपनी 18 साल की विरासत को और मजबूत करते हुए आजतक ने अपने एचडी अवतार के द्वारा एक और मील का पत्थर तय किया है. आजतक एचडी में समृद्ध एक्सक्लूसिव खबरें, बेहतरीन तस्वीरें और ऑडियो क्वालिटी, कम ऐड ब्रेक जैसी ताकत होगी, जिससे यह खबरों के लिए पसंदीदा गंतव्य बन जाएगा.

2_121418015321.jpgइंडिया टुडे समूह के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ अरुण पुरी, 'आजतक एचडी' को लॉन्च करते हुए. चैनल के एंकर्स के साथ.

इंडिया टुडे समूह के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ श्री अरुण पुरी ने चैनल की शुरुआत के अवसर पर कहा, 'समय और सूचना इस डिजिटल युग की वास्तविक मुद्राएं हैं. हमने आजतक एचडी तैयार किया है ताकि दर्शकों को दोनों मामलों में बेस्ट वैल्यू प्रदान कर सकें. आजतक एचडी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ऐड ब्रेक छोटे होंगे, और आपको कहीं और से ज्यादा समाचार सामग्री उपलब्ध होगी. हम आपको भरोसा देते हैं कि आजतक एचडी सिर्फ हाई डेफिनिशन ऑडियो-वीडियो ही नहीं होगा. इसमें हाई डेफिनिशन सामग्री और काफी कुछ होगा. इस बाजार के अगुआ के रूप में आजतक ‘सबसे तेज’ तो है ही, अब आजतक एचडी ‘सबसे ज्यादा' हो जाएगा.'

4_121418015339.jpgअरुण पुरी और इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी.

आजतक के नाम कई काम सबसे पहले करने का तमगा है. जैसे- यूपी चुनाव के दौरान पहली बार स्ट्राइप और 3-डी ऑगुमेन्टेंड रियलिटी ग्राफिक्स का इस्तेमाल, ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करने वाला पहला चैनल, पहली बार इलेक्शन एक्सप्रेस की शुरुआत, एकमात्र लाइव और मूविंग न्यूजरूम, पहला हिंदी न्यूज चैनल जिसने जीईसी चैनलों को भी पीछे छोड़ दिया और खबरों के प्रसारण में नवीनतम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया. आजतक ने 'आजतक-एचडी' की शुरुआत करते हुए लगातार बदलती टेक्नोलॉजी की दुनिया में एक और छलांग लगाई है. एचडी चैनल की शुरुआत से कंपनी की प्रतिस्पर्धी स्थिति और मजबूत होगी. साथ ही यह हिंदी भाषी इलाके में अपने नेतृत्व को और मजबूत करेगा.

3_121418015404.jpgचैनल के एंकर्स के साथ अरुण पुरी और कली पुरी.

समूह की योजना अपने नए चैनल को बिज़नेस, बॉलीवुड और अंतरराष्ट्रीय खबरों से जुड़े खास फीचर के साथ शुरू करने की है. मीडिया समूह की योजना इस बारे में खूब चर्चा करते हुए और बॉलीवुड, बिज़नेस के अलावा अंतरराष्ट्रीय खबरों से जुड़ी एक्सक्लूसिव सामग्री, और स्पेशल फीचर पेश कर एचडी चैनल के इस्तेमाल की हिस्सेदारी बढ़ाने की भी है. इस लॉन्च की चर्चा बहुप्रतीक्षित अभि‍यान ”सबसे तेज, सबसे ज्यादा” के द्वारा और बढ़ेगी जो सभी प्लेटफॉर्म-आउटडोर, टीवी, डिजिटल और एयरपोर्ट प्रजेंस के द्वारा होगी. 'आजतक एचडी' भारत में शुरुआती तौर पर सिर्फ टाटा स्काई पर उपलब्ध होगा और बाद में इसे सभी प्लेटफॉर्म पर मुहैया कराया जाएगा.

5_121418015425.jpgइंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी.

टीवी न्यूज देखने के इस नए स्तर पर दर्शकों का स्वागत करते हुए इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने कहा, 'आजतक में आपका भरोसा साल-दर-साल बढ़ता रहा है. इसलिए हमारी जिम्मेदारी हमेशा सबसे तेज बने रहने की है...और आपको सबसे आगे रखने की. आजतक एचडी टेक्नोलॉजी के मामले में आपको आगे रखेगा और आपके हितों के समूचे दायरे तक अपनी सेवाएं देगा, जैसे- अंतरराष्ट्रीय विषयों, बिजनेस और बॉलीवुड पर विशेष फीचर. हमें उम्मीद है कि आप हमारी नई पेशकश ‘सबसे तेज, सबसे ज्यादा’ को पसंद करेंगे.'

आजतक शहरी और ग्रामीण हिंदी भाषी बाजारों में शीर्ष चैनल है. न केवल BARC, बल्कि IRC डेटा के मुताबिक भी. और अब इसके पास अपने बेस्ट प्रोफाइल के द्वारा एक आकर्षक सेगमेंट भी उपलब्ध हो गया है.तो हाई डेफिनिशन न्यूज की दुनिया में आपका स्वागत है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group