आदमी ने फ्लाइट में बैठी महिला को 'बदबूदार मोटी' पुकारा, फल पा गया

बॉडी शेमिंग करने वाले को अच्छा सबक सिखाया.

सवाना फिलिप्स ने मदद करने वाले चेस इरविन को फेसबुक पोस्ट के जरिए धन्यवाद दिया. फोटो क्रेडिट: NewsChannel 5

आप क्या करेंगी अगर आपके सामने किसी की बॉडी शेमिंग हो रही हो. यानी उसके शरीर की बुराई की जा रही हो. ऐसा करने वाले को कोई सबक सिखाया जा सकता है? यूनाइटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट में कुछ ऐसा ही हुआ. प्लेन में बैठा एक शख्स अपने बगल में बैठी एक औरत की बॉडी शेमिंग कर रहा था. इससे वो औरत रोने लगी. तभी उन दोनों के पीछे बैठे शख्स ने ऐसा काम किया कि वो न सिर्फ उस औरत के लिए बल्कि फ्लाइट अटेंडेंट के लिए भी हीरो बन गया.

दो बच्चों की मां सवाना फिलिप्स ओक्लाहोमा से शिकागो जाने के लिए फ्लाइट में बैठी थीं. उनके बगल में बैठा शख्स जिसकी उम्र करीब 60 साल होगी और जिसने खुद को कॉमेडियन बताया था. उसने अपना फोन निकाला और किसी को मैसेज किया कि वो एक 'बदबूदार मोटी' के बगल में बैठा है. सवाना सिर्फ इतना ही देख पाई थीं. वो तुरंत दूसरी ओर मुड़ गईं. उन्हें बहुत बुरा लगा और वो रोने भी लगीं.

तभी पता चला कि फ्लाइट टेकऑफ के लिए 30 मिनट लेट है. फिर सवाना के लिए वहां बैठना और भी मुश्किल हो रहा था. अचानक किसी ने उस शख्स के कंधे पर हाथ दिया और कहा, 'मुझे आपसे बात करनी है.' सवाना के बगल में बैठे शख्स ने हेडफोन हटा लिया. पीछे से आवाज़ आई, 'हम अभी सीट एक्सचेंज कर रहे हैं. आप उस औरत के बारे में मैसेज कर रहे हैं, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा.' वो शख्स आकर सवाना के बगल में बैठ गया.

सवाना फिलिप्स दो बच्चों की मां हैं. फोटो क्रेडिट: Facebook/Savannah सवाना फिलिप्स दो बच्चों की मां हैं. फोटो क्रेडिट: Facebook/Savannah

इस शख्स का नाम है, चेस इरविन. चेस नैशविले के रहने वाले हैं. चेस ने जब सवाना को रोते हुए देखा तो समझाया कि वो ऐसे लोगों पर ध्यान ने दे. फिर दोनों अपनी-अपनी फैमिली और जॉब के बारे में बात करने लगे.

चेस ने बताया कि उसने मैसेज देख लिया था. इसीलिए उसने सोचा कि कुछ करना चाहिए. उसने फ्लाइट अटेंडेंट को सारी बात बताई और ये भी बताया कि वो क्या करने वाला है. चेस के बर्ताव से सवाना ने न सिर्फ बेहतर महसूस किया बल्कि फेसबुक पोस्ट के जरिए चेस का शुक्रिया भी अदा किया. सवाना ने कहा कि ये साबित हो गया, बुरे लोगों से ज्यादा अच्छे लोग हैं दुनिया में.

हम अक्सर ऐसी घटनाएं देखा करते हैं या फिर खुद झेलते भी हैं. किसी को उसके शरीर की बनावट के लिए चिढ़ाना, मजाक उड़ाना ये सब करना आसान है. किसी की खिल्ली उड़ाना, हंसने का सबसे आसान तरीका है. मगर किसी दूसरे के आत्मसम्मान को इससे ठेस पहुंचती है. उसका जीवन जीते जी नरक बन जाता है. 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group