तेलुगु सुपरस्टार के फैन्स ने उनकी पूर्व पत्नी के साथ इतना नीच व्यवहार किया है कि उन्हें फैन्स पुकारने में घिन आए

पुरुषवाद से सड़ती एक और इंडस्ट्री.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
जुलाई 11, 2018
लोग रेनू देसाई को सोशल मीडिया पर गालियां दे रहे हैं. फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर

पवन कल्याण. तेलगू फ़िल्म इंडस्ट्री का एक जाना-पहचाना नाम. ये एक एक्टर होने के साथ-साथ एक डायरेक्टर और नेता भी हैं. ये चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. 2009 में उन्होंने रेनू देसाई से शादी की. ये शादी 11 साल चली. 2012 में दोनों का तलाक़ हो गया. 2013 में पवन ने एक रूसी महिला एना लेज़हनेवा से शादी कर ली. पवन के फ़ैन्स ने उनको ख़ूब मुबारकबाद दीं. खुशियां मनाईं. बढ़िया है.

पर हाल-फिलहाल में उनकी पूर्व पत्नी रेनू ने एक इंटरव्यू दिया. जिसमें उन्होंने दोबारा शादी करने की बात कही. पवन के साथ अपनी शादी के बारे में तफ़सील से बताया. ये बोला कि वो अब ज़िन्दगी में आगे बढ़ना चाहती हैं. फिर क्या था, पवन के फ़ैन्स उनपर बरस पड़े! कुछ ने तो उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली!

ये क्या बात हुई भई! पवन ने जब तलाक़ के एक साल बाद ही शादी कर ली तो किसी ने पलक भी नहीं झपकाई. पर जब रेनू अपने तलाक़ के इतने साल बाद आगे बढ़ना चाहती हैं तो लोगों को बड़ी खुजली हो रही है. क्या सिर्फ़ इसलिए क्योंकि वो एक औरत हैं? 

रेनू पेशे से एक मॉडल और एक्ट्रेस है. काफ़ी वक़्त तक सोशल मीडिया पर चुपचाप गालियां सुनने के बाद उन्होंने अब पलट के जवाब देने की ठानी है. इससे पहले उन्होंने पवन के साथ अपनी शादी के बारे में मीडिया से कुछ नहीं बोला था. कुछ दिन पहले, रेनू ने अपना एक इंटरव्यू फेसबुक पर शेयर किया था. उसमें अपने तलाक़ की बात की थी. साथ ही ये भी लिखा था कि वो अब अपनी ज़िन्दगी का नया अध्याय शुरू करने वाली हैं. इसलिए सबकी दुआएं चाहती हैं.

ये रहा वो पोस्ट:

“ये इंटरव्यू कल्याण के बारे में नहीं है. न ही मैं उसके बारे में कुछ गलत बोलना चाहती हूं. ये इंटरव्यू मैं इसलिए कर रही हूं क्योंकि मैं अपना अतीत भूलना चाहती हूं. आगे बढ़ना चाहती हूं. मैं उन सभी लोगों को शुक्रिया बोलना चाहती हूं जिन्होंने मेरे बुरे वक़्त में मेरा साथ दिया. मुझे हिम्मत दी. मैं अब फिर से खुलकर जीना चाहती हूं.”

रेनू ने ये भी बताया कि तलाक़ की पहल कल्याण ने की थी. उन्होंने कल्याण को काफ़ी समझाने की कोशिश की थी पर वो नहीं माने. तलाक़ के बाद रेनू को बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. यहां तक कि कल्याण की महिला फैन्स में रेनू को सोशल मीडिया पर बहुत गालियां दी.

रेनू कहती हैं:

“मुझे कल्याण की फीमेल फैन्स बहुत नफ़रत भरे मैसेज भेजती हैं. मैं उनसे एक बात पूछना चाहती हूं. उनको कैसा लगेगा अगर पवन उनका पति होता. और शादी के 11 साल बाद वो उन्हें बताता की उसका किसी और के साथ बच्चा हुआ है.”

“मेरे लिए सोशल मीडिया पर लॉग-इन करना किसी टॉर्चर से कम नहीं. मेरी टीम भी शॉक हो जाती है ऐसे घिनौने मेसेज देखकर. पर ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगी. मैं न ही किसी को धोखा दे रही हूं. न ही कुछ गलत कर रही हूं. मैं बस शादी करना चाहती हूं. जो लोग मुझे ऐसे मैसेज भेज रहे हैं, वो लगता है अपनी ज़िन्दगी से बहुत परेशान हैं. अपनी खुन्नस यहां निकाल रहे हैं. मुझे उनके घरों की औरतों पर तरस आता है.”

तलाक़ के समय रेनू ये भी चाहती थीं कि पवन मीडिया में ये ख़बर उनके साथ दें. पर उन्होंने मन कर दिया. इसके नतीजा ये हुआ कि पवन के फैन्स उनको धमकाने लगे. पर ये बहुत ही दोगली बात है. एक आदमी अपनी ज़िन्दगी में आगे बढ़ सकता है. पर वही चीज़ अगर कोई औरत करे तो दुनिया गालियां देने चली आती है.

 

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.