तलाक को 20 साल हो गए थे, लेकिन पूर्व पति बीमार पड़ा तो डोनेट कर दी किडनी

तलाक के बाद भी बने रहे दोस्त.

लालिमा लालिमा
मार्च 05, 2019
बिल हेनरिच और मैरी जैगलेर. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

तलाक. ये शब्द सुनकर ही चारों तरफ नेगेटिविटी छा जाती है. दो लोग जुदा होते दिखते हैं. दो ऐसे लोग अलग होते दिखते हैं, जिन्होंने कभी साथ रहने की कसम खाई होती है. खैर, जब कभी भी किसी के तलाक की खबर कानों पर पड़ती है, तो लगता है कि ये दो लोग अब एक-दूसरे के दुश्मन हो जाएंगे. लेकिन हर केस में ऐसा नहीं होता है. बहुत से केस में तलाक होने के बाद भी पति-पत्नी अच्छे दोस्त रहते हैं. दोनों पति-पति-पत्नी की तरह साथ तो नहीं रहते, लेकिन जरूरत पड़ने पर दोस्ती जरूर निभाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ मैरी जैगलेर और बिल हेनरिच के केस में.

यूएस में एक जगह है मिनेसोटा. मैरी और बिल यहीं रहते हैं. दोनों जब 14 साल के थे, तब एक-दूसरे को डेट करने लगे. 18 के होने के बाद दोनों ने शादी कर ली. लेकिन जब दोनों 24 साल के हुए, तब रिश्तों में थोड़ी कड़वाहट आ गई. दोनों ने अलग होने का फैसला लिया. इसलिए तलाक ले लिया. लेकिन बच्चों की परवरिश ठीक से हो सके, ये सोचकर दोनों ने दोस्ती नहीं तोड़ी. यानी दोस्त रहने का फैसला किया.

mary-ziegler-and-bill-henrichs_750x500_030519105745.jpgडायबिटीज की वजह से बिल की किडनियां खराब हो गई थीं. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

तलाक के 20 साल बाद बिल की दोनों किडनियां खराब हो गईं. कई सारे लोगों की किडनियों का टेस्ट हुआ, ताकि बिल की किडनी से मैच हो सके. लेकिन किसी की भी किडनी मैच नहीं हो सकी. बिल और मैरी की बेटी की किडनी मैच हुई. लेकिन उसके बच्चे छोटे थे, इस वजह से वो किडनी डोनेट नहीं कर सकी. उसके बाद मैरी ने अपनी किडनी की जांच कराई. किडनी मैच हो गई. हैरानी की बात ये रही कि बिल का ब्लड ग्रुप रेयर था, लेकिन फिर भी पूर्व पत्नी से उनकी किडनी मैच हो गई. पिछले साल अक्टूबर में सर्जरी हुई. अब बिल एकदम ठीक हैं.

तलाक के 20 साल बाद पूर्व पति को किडनी डोनेट कर, उसकी जिंदगी बचाने की वजह से मैरी की काफी चर्चा हुई. वो कहती हैं, 'अगर मेरी कहानी सुनकर कोई एक व्यक्ति भी पूर्व पति या पत्नी को लेकर अपना नजरिया बदल दे, तो ये बड़ी बात होगी. मेरे लिए तो ये कोई फैसला भी नहीं था. ये तो केवल उस तरह का था कि किसी ने फोन करके मुझे कहा कि मदद चाहिए, और मैंने हां कह दिया.

इसे भी पढ़ें- 'मलाइका अरोड़ा ने अरबाज़ खान से तलाक के बाद पहली बार खुलकर मीडिया से बात की, और सही बात की

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group