कौन है ये पुलिसवाला जिसके पीछे हिंदुस्तान की लड़कियां दीवानी हो गई हैं?

इनकी फेन फॉलोइंग किसी फ़िल्म स्टार से कम नहीं है.

सचिन अतुलकर अभी उज्जैन में पोस्टेड हैं. फ़ोटो कर्टसी: फेसबुक

आप ने अक्सर सुना होगा कि सलमान खान का कोई झक्की फैन उनसे मिलने के लिए ज़बरदस्ती उनके घर में घुस गया. या शाहरुख़ खान का कोई फैन उनकी एक झलक पाने के लिए दिनों तक उनके घर के सामने खड़ा रहा. फ़िल्मी सितारों के लिए ये दीवानगी एक आम बात है. पर आपने क्या किसी पुलिसवाले के लिए ऐसा पागलपन देखा है? अब आप सोच रहे होंगे कि पुलिस वाले के पीछे कोई बावला क्यों ही होगा. अजी, अगर पुलिसवाला 34 साल के सचिन अतुलकर जैसा दिखता हो तो क्यों नहीं.

हो सकता है आपने ये नाम पहली बार सुना हो. पर सचिन सोशल मीडिया पर काफ़ी समय से छाए हुए हैं. ये एक आई.पी.एस अफ़सर हैं. आजकल इनकी पोस्टिंग उज्जैन में हो रखी है. यहां ये बतौर पुलिस अधीक्षक नियुक्त किए गए हैं. पर इनकी ज़बरदस्त पॉपुलैरिटी की वजह सिर्फ़ इनका काम नहीं है. भई, ये पुलिस अफ़सर भले ही हों, पर ये दिखते एकदम किसी फ़िल्म स्टार जैसे हैं.

अपनी सेहत और अच्छी बॉडी बनाने के लिए सचिन बहुत मेहनत करते हैं. हर दिन वो 70 मिनट जिम में बिताते ही बिताते हैं. और हां, उनकी अभी तक शादी नहीं हुई है.

यकीन नहीं आता तो ये लीजिए, इनकी तस्वीरें देखिएं. बॉडी के मामले में तो इन्होंने सलमान भाई को भी टक्कर दे दी. खैर, सचिन के सिर्फ़ हम फैन नहीं हैं. पंजाब की रहने वाली एक 27 साल की औरत ने तो उनसे मिलने के लिए कुछ ऐसा किया, जिससे उज्जैन पुलिस भी उनसे परेशान हो गई.

कुछ दिन पहले, प्रिया* होशियारपुर, पंजाब से उज्जैन पहुंच गईं सचिन से मिलने. सबसे पहले तो वो सचिन की तलाश में उनके ऑफिस पहुंची. वहां जिद पकड़ ली की उनसे मिलकर ही जाएंगी. जब वहां नहीं मिले तो उन कार्यक्रमों का पता लगाया जिनमें सचिन को शामिल होना था. वहां मौजूद बाकी अफ़सरों को बोला कि वो अपना रास्ता भटक गई हैं. पर सचिन से मिले बिना नहीं जाएंगी.

उस थाने की जो महिला पुलिस इनचार्ज हैं, उन्होंने एक न्यूज़ वेबसाईट को दिए इंटरव्यू में कहा:

“हम प्रिया को समझा-बुझा कर वापस भेजने की कोशिश कर रहे थे, पर वो मान ही नहीं रही थीं. आख़िरकार हमें उन्हें अपने डिपार्टमेंट के रीफॉर्म होम लेकर जाना पड़ा. प्रिया ने ये भी बताया कि उन्होंने एसपी (सचिन) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी थीं. तब से वो उनकी कायल हो गईं. वो उनके लुक्स और बॉडी की फैन हैं. हमने उनके माता-पिता को भी बुलाया, पर वो उनके साथ जाने के लिए तैयार नहीं थीं. प्रिया ने साइकोलॉजी में पोस्ट-ग्रेजुएशन किया है. वो एक ही शर्त पर वापस जाने के लिए तैयार हुईं: सचिन से एक मुलाक़ात.”

यहां तक कि उज्जैन पुलिस प्रिया को नागड़ा रेलवे स्टेशन भी ले गई. यहां उन्हें पंजाब जाने वाली एक ट्रेन पर भी बिठाया. पर वो चलती ट्रेन से कूदने की धमकी देने लगीं. पुलिस अभी भी प्रिया को मनाने में लगी हुई है. ऊपर से उनकी खाने-पीने की फ़रमाइश को भी पूरा कर रही है.

जब सचिन से पूछा गया कि वो प्रिया से क्यों नहीं मिल रहे तो उन्होंने कहा:

“अगर मुझे ड्यूटी के लिए किसी से मिलना है तो में ज़रूर मिलूंगा. पर व्यक्तिगत तौर पर मैं किसी से मिलने के लिए बाधित नहीं हूं. ये सब इससे पहले भी हो चुका है. मैं सागर डिस्ट्रिक्ट में एसपी था. तब एक सात साल के बच्चे ने जिद पकड़ ली कि वो तभी खाना खाएगा जब उसको मेरा ऑटोग्राफ मिल जाएगा. मुझे उसे ऑटोग्राफ देना पड़ा.”

भई वाह! सचिन ने तो हमारे बड़े-बड़े फ़िल्म स्टार्स को कम्पटीशन दे दिया है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group