बिजली का मीटर चेक करने के बहाने घरों में घुसता,औरतों को मार देता,पर इतना उसके लिए काफी नहीं था

पुलिस ने CCTV फुटेज के जरिए पता लगाया

पश्चिम बंगाल का बर्दवान इलाका. दोपहर में अलसाया हुआ सा माहौल होता है. ख़ास कर गर्मियों में. मर्द बाहर काम पर गए होते हैं. उनकी पत्नियां, घर की औरतें ही घर पर होती हैं.

इसका फायदा उठाकर पिछले कुछ महीनों से एक सीरियल किलर ने पूर्वी बर्दवान और हुगली के पास आतंक मचा रखा था. अब पकड़ा गया है. उसके मामलों से जुड़ी जो जानकारी मिली है, वो हाड़ कंपा देने वाली है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ कमरुज्जमान सरकार घरों पर मीटर चेक करने के बहाने आता था. तब जब सिर्फ औरत मौजूद होती थी. कहता, इलेक्ट्रिसिटी मीटर चेक करना है, इस बहाने घर में घुस जाता. फिर उन्हें मार डालता था. यही नहीं, उनकी जान लेने के बाद उनकी लाश के साथ रेप करता था.

burdwan_750_061619065810.jpgमामला पूर्वी बर्दवान का है.

इसी साल मार्च के महीने में कलना गांव की एक बीस साल की लड़की अपने किचन में थी. साथ में दो महीने का उसका बच्चा भी गोद में था. पति खेतों में काम करने गया हुआ था. उसका घर मेन रोड से थोड़ी ही दूर था. लगभाग चालीस के आस-पास का एक आदमी मोटरसाइकल पर आया. उसने दरवाज़ा खटखटाया. कहा, मीटर चेक करने आया है. लड़की ने उसे अंदर आने दिया.

अंदर आते ही उस आदमी ने स्टील चेन निकाली और लड़की का गला घोंटने की कोशिश की. फिर उसका सिर ज़मीन पर बार-बार पटका, और मुंह पर घूंसे मारे. जब उसे लगा कि वो मर गई है तो उसके कपड़े उतारने की कोशिश करने लगा. उसी समय वो लड़की उठी और जोर से चीखी. वो आदमी शॉक में आ गया, और फ़ौरन वहां से भागा.

उस लड़की ने बताया,

‘मैं उस दिन के बाद से रात को सो नहीं पाई हूं. मुझे जान से मार दिए जाने और रेप किए जाने के बुरे सपने आते हैं . मैं घर में अकेली नहीं रह पाती. मुझे उसके लिए कुछ नहीं, सिर्फ मौत की सजा चाहिए’.

यही आदमी कमरुज्ज्मान सरकार है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने उसे कम से कम सात महिलाओं की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. उनकी डेड बॉडी के साथ रेप करने का भी आरोप है उस पर. उसे IPC की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या की कोशिश) और 376 (रेप) के तहत चार्जेज लगे हैं. अभी फिलहाल वो 12 दिन की पुलिस कस्टडी में है.

serial-killer_750_061619065915.jpgकमरुज्जमान की उम्र 42 साल बताई गई है. उसके अंदर नेक्रोफीलिया यानी लाशों के साथ यौन सम्बन्ध बनाने की बीमारी थी, ऐसा पुलिस का कहना है. सांकेतिक तस्वीर: पिक्साबे

इंडियन एक्सप्रेस की ही रिपोर्ट के मुताबिक सरकार शादी-शुदा है. कबाड़ी का काम करता है. उसके तीन बच्चे हैं. कलना गांव में दो साल पहले आ कर बसा था. पिछले पांच महीनों में पुलिस के अनुसार वो इसी तरह अपने सारे टार्गेट चुनता था, और इसी तरह से मर्डर करता था. ध्यान से अपना टार्गेट चुनता था. उसके घर की रेकी करता था. रेकी यानी नजदीक से जांच. ऐसे घर चुनता था जो मेन रोड से ज्यादा दूर ना हों. खेतों/बगीचों से घिरे हों. आस-पास कोई और घर ना हों. वो दोपहर में इसलिए अटैक करता था क्योंकि उस ससमय घर के मर्द बाहर होते थे. पुलिस ने बताया कि वो सबके घर इलेक्ट्रिसिटी मीटर का ही बहाना बनाकर अंदर घुसता था. जो भी महिला मौजूद होती थी उस पर हमला करता था. और उनका क़त्ल करने के बाद उनकी डेड बॉडी का रेप करता था.

एक महिला ने जब उससे कहा कि उसका मीटर तो बाहर है, तो उसने जोर डाला कि उसे घर के अंदर एक इलेक्ट्रोनिक समान चेक करने हैं. जब महिला ने मना किया, तब भी वो नहीं माना और जबरन अंदर घुस गया. महिला को घूंसे मारने शुरू कर दिए. घर का दरवाज़ा खुला था इसलिए वो भाग निकली.  

पुलिस कुछ समय से मामला ट्रैक कर रही थी, लेकिन एक सीसीटीवी फुटेज ने उनकी मदद की. एक विक्टिम के घर के पास से मिली थी फुटेज. पूर्वी बर्दवान के SP भास्कर मुख़र्जी के अनुसार,

‘सरकार के भीतर नेक्रोफीलिक टेंडेंसी थी- अभी तक हमें ये पता चला है कि उसने कम से कम दो औरतों की जान लेने के तुरंत बाद उनके साथ रेप किया, और उनके गुप्तांगों में चीज़ें डालीं’.

ये भी कहा जा रहा है कि सरकार के लिंक 2013 साल तक पुराने केसेज से भी जुड़े हुए मिले हैं और अब उनकी भी तफ्तीश की जाएगी. मई में ये मामला ज्यादा तूल पकड़ गया जब दस ही दिनों में ऐसे तीन अटैक हुए. 22 मई को  एक महिला की हत्या हुई, दूसरी की 27 को, 30 को तथाकथित रूप से सरकार ने एक नाबालिग पर भी हमला किया जो बाद में मर गई. सरकार अपना टारगेट 20 साल से 75 साल तक की महिलाओं को बनाता था. उसकी सबसे बूढ़ी विक्टिम हमले के बाद 12 दिन तक कलना हॉस्पिटल में भर्ती थी.उसने बताया,

india-1562386_1920_750_061619070027.jpgसरकार ने एक नाबालिग पर भी हमला किया, ऐसा रिपोर्ट्स का कहना है. सांकेतिक तस्वीर: पिक्साबे

‘उस दिन मेरा बेटा खेतों में गया हुआ था और मेरी बहू एक शादी में गई हुई थी. वो जबरदस्ती अंदर घुस आया और मुझे गले से दबोच लिया. मेरी पीठ पर बैठा, सिर को जमीन पर पटका और घूंसे मारे. गनीमत थी उस समय कोई मेरे घर आ गया. उसने जल्दी जल्दी मेरे सोने के कंगन उठाए और भाग गया. अब दोपहर में दरवाजे पर कोई खटखट होती है तो मैं कांप जाती हूं.’

इस विक्टिम की तीन पसलियां टूटी थीं, और वो चार महीने तक अपनी बेटी के घर रही थी.

सरकार की पत्नी जहांआरा बीबी से भी इंडियन एक्सप्रेस ने बात की. उसने कहा, ‘वो दोपहर में बाहर तो जाता था, लेकिन हमें नहीं पता था कि वो बाहर औरतों को मार रहा है. जब भी वो वापस आता था, उसके बर्ताव में ऐसा कुछ भी नहीं होता था जिसपर हमें शक हो. अगर उसने वो किया है जो कहा जा रहा है, तो हमें उसके खिलाफ कड़ा एक्शन चाहिए’.

ये भी पढ़ें:

बच्चे को यौन शोषण से बचाने के लिए इस मां ने अपने ही परिवार से दुश्मनी मोल ली

देखें वीडियो:

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group