तनुश्री दत्ता ने CINTAA को लताड़ा

'ऐसा लगता है कि उनका मी टू का सपोर्ट सिर्फ मीडिया से इंटरेक्शन और बड़े बड़े बयानों तक ही सीमित है'- तनुश्री

प्रेरणा प्रथम प्रेरणा प्रथम
अक्टूबर 20, 2018

तनुश्री दत्ता पिछले लगभग एक महीने से मी टू मूवमेंट पर अपना स्टैंड क्लियर कर अपनी लड़ाई आगे बढ़ा रही हैं. 2008 में नाना पाटेकर के खिलाफ दर्ज की गई उनकी शिकायत जो CINTAA (Cine and TV Artists’ Association) में दर्ज हुई थी, उस पर कोई कार्रवाई ना करने के लिए CINTAA ने स्टेटमेंट जारी कर उनसे माफ़ी मांगी थी. उस स्टेटमेंट पर सुशांत सिंह के दस्तखत थे जोकि CINTAA के सेक्रेटरी हैं. इस स्टेटमेंट में कहा गया था:

‘मिस तनुश्री दत्ता की कम्प्लेंट जो मार्च 2008 में उस समय की एग्जीक्यूटिव कमिटी के पास दर्ज की गई थी, उस पर जुलाई 2008 में जो डिसीजन लिया गया था, वो सही नहीं था क्योंकि सेक्सुअल हैरेसमेंट की मुख्य शिकायत का संज्ञान ही नहीं लिया गया था. ये डिसीजन CINTAA  और इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल की जॉइंट डिस्प्यूट सेटलमेंट कमिटी में लिया गया था.’

CINTAA की तरफ से कहा गया था कि वो दुबारा मामले को खोलेंगे. उस पर बात आगे बढ़ाएंगे. लेकिन इतने दिनों बाद भी कोई कदम ना उठाने के लिए तनुश्री ने स्टेटमेंट जारी करके CINTAA को खूब खरी खोटी सुनाई है. 

tanu-2-750x500_102018081148.jpgतस्वीर: इन्स्टाग्राम/तनुश्री दत्ता ऑफिशियल

तनुश्री ने अपने स्टेटमेंट में कहा है,

‘मैंने उनसे पूछा कि क्या वो मुझे कानूनी सहायता देंगे क्योंकि मुझे नाना की तरफ से डिफेमेशन का नोटिस देने की धमकी दी जा रही है और CINTAA के पास उनका अपना वकील भी है. उन्होंने मना कर दिया और ये कहा कि ऐसे मामलों में कानूनी मदद देना उनकी पॉलिसी में शामिल नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी मदद में वो बस इतना कर सकते हैं कि 2008 में की गई मेरी कम्प्लेंट पर दुबारा नए सिरे से एक्शन ले लें. मुझसे उन्होंने कहा कि अपने प्रतिनिधि के ज़रिए मैं उन्हें एक चिट्ठी भेजूं अपनी पुरानी कम्प्लेंट दुबारा खुलवाने के लिए. जब मैंने उनको चिट्ठी भेज दी तब उन्हें इस बात से दिक्कत हुई कि ये चिट्ठी मैंने नहीं बल्कि मेरे प्रतिनिधि ने उनको भेजी थी. कहा कि मेरे प्रतिनिधि को ऑथराइज करते हुए यानी उसे वैधता देते हुए मैं एक कवर लेटर लिखूं जो उसे CINTAA में मेरा प्रतिनिधित्व करने दे. मैंने अपने दस्तखत के साथ कवर लेटर भेज दिया. लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ है. ऐसा लगता है कि उनका मी टू का सपोर्ट सिर्फ मीडिया से इंटरेक्शन और बड़े बड़े बयानों तक ही सीमित है’. 

nana-2-into-750x500_102018081209.jpgतस्वीर: इंडिया टुडे

तनुश्री ने कहा है कि एक संस्थान के तौर पर वो पहले भी कमजोर थे. ये चीज़ उन्होंने 10 साल पहले ही देख ली थी.

उनको अपनी छवि सुधारने का एक मौका मिला था, CINTAA ने वो भी गंवा दिया.

तनुश्री ने अपनी स्टेटमेंट में आगे बताया है,

‘मेरी कहानी के हिस्सों के बारे में बयान देने वाले गवाह हैं, विडियो फुटेज है, इन चार अभियुक्तों के द्वारा बर्बाद किया जा चुका एक करियर है, लेकिन अपने दावों को साबित करने के लिए मेरे पास सिर्फ यही है और कुछ नहीं. मैं तब भी अकेली पड़ गई थे, आज भी अकेली पड़ गई हूं. ये हमारे देश में अनगिनत लोगों की कहानी है जो अपने काम की जगह पर यौन शोषण झेलते हैं. लेकिन CINTAA और फॉक्स  स्टार स्टूडियोज किसी ग्रैंड जूरी का इंतज़ार कर रहे हैं एक्शन लेने से पहले ये निश्चित करने के लिए कि दोषी कौन है’.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group