स्टार टीवी के टॉप बॉस पर आरोप, '26 महीने और 9 दिन तक मेरा उत्पीड़न चला'

लड़की ने लिखा, 'वो हर महिला को वेश्या समझता था'.

ऑडनारी ऑडनारी
अक्टूबर 23, 2018

#MeToo मूवमेंट के चलते फ़िल्म और मीडिया की दुनिया से हर रोज़ यौन शोषण की कहानियां आ रही हैं. अब मीडिया में एक और हस्ती पर ऐसा आरोप लगा है. ट्विटर यूज़र @ApurvaS17 ने एक पोस्ट के माध्यम से आरोप लगाया है स्टार नेट्वर्क के सीईओ उदय शंकर पर. पोस्ट आप यहां देख सकते है.

महिला ख़ुद को एक ‘कॉर्पोरेट ग़ुलाम’ बतातीं हैं, जिसने अगस्त 2011 में मुंबई में स्टार इंडिया की सेल्स टीम में काम किया था. वह कहती हैं कि उनका उत्पीड़न 26 महीने और 9 दिन तक चला था. जब तक बर्दाश्त न कर पाने तक उन्होंने नौकरी छोड़ नहीं दी.

उदय शंकर के बारे में उनका कहना है कि ‘वे सारी लड़कियों को वेश्या समझते थे. उन्हें लगता था हम पैसों के लिये किसी के साथ भी सो लेंगे.’ यह भी कहा है कि उन्हें किसी की ना सुनने की आदत नहीं है.

महिला का आरोप है कि सभी डिपार्ट्मेंट्स में बताया गया था कि सेल्स टीम को हर हाल में टारगेट्स पूरे करने हैं. चाहे उसके लिये किसी क्लायेंट के साथ सोना क्यों न पड़े. अगर टारगेट पूरा नहीं होगा तो नौकरी जाएगी. महिला और उनके दोस्तों को होटलों में प्राइवेट पार्टीज़ के लिए भेजा जाता था. जहां सीईओ के मेहमान (जिनमें नेता, बड़े अफ़सर और विदेशी उद्योगपति शामिल थे) उनको ज़बरदस्ती छूते थे, शराब पिलाते थे और कमरे में ले भी ले जाते थे.

महिला ने एक ऐसी घटना का भी ज़िक्र किया है जिसमें एक मेहमान ने एक इंटर्न को हाथ लगाया था. इंटर्न ने इसका विरोध किया तो उसकी मदद करने के बजाय उसे कंपंनी से ही निकाल दिया गया. पोस्ट में इस इंटर्न (S.G.) को उसकी बहादुरी के लिए उन्होंने शाबाशी भी दी है.

स्टार इंडिया ने महिला के साथ ईमेल पर संपर्क किया है. उनको अपनी सेक्शुअल हरास्मेंट कमिटी या वकील वीणा गौडा से जुड़ने का भी न्यौता दिया है. स्टार ने यह भी कहा है कि उनकी यौन शोषण के ख़िलाफ़ कड़ी पॉलिसीज़ हैं और यह आरोप बेबुनियाद हैं और कंपनी को बदनाम करने के लिए लगाए गए हैं.


यह स्टोरी ईशा ने लिखी है

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group