कश्मीरी बहू और वहां की जमीन के लालच में टुच्चई पर उतर आए हैं लोग

ऐसे-ऐसे गाने बन रहे हैं कि सुनकर कान से खून निकल आए.

अभिषेक कुमार अभिषेक कुमार
अगस्त 13, 2019

5 अगस्त 2019. सोमवार का दिन. आमतौर पर वीकेंड के बाद शुरू होने वाला दिन थोड़ा अलसाया हुआ होता है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं था. इस सोमवार की शुरुआत काफी अलग हो रही थी. 11 बजते ही भारत के गृहमंत्री संसद के ऊपरी सदन यानी राज्यसभा में पहुंचे. पिछले कुछ घंटों से जम्मू-कश्मीर के हालात बड़ी तेजी स बदल रहे थे. कुछ संभावनाएं, कुछ आशंकाएं फिजाओं में तैर रही थीं. अमित शाह इन्हीं सब बातों का जवाब देने के लिए संसद आए थे. जनता नजरें जमाए टीवी स्क्रीनों के सामने बैठी थी.

जैसे ही अमित शाह ने बोलना शुरू किया, हंगामा मच गया. वो जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने का पूरा प्लान लेकर सदन में पहुंचे थे. खैर हंगामे और वोटिंग के बीच राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर रिऑर्गेनाइजेशन बिल पास हो गया. सोमवार को ही. अगले दिन लोकसभा में भी इस बिल को मंजूरी मिल गई. इस बिल का कुल जमा ये है कि जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश बन गया और लद्दाख के इलाके को उससे अलग कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर अब देश के बाकी हिस्सों की तरह ही हो गया है.

इन सबके बीच जनता ने जो नरक मचाया, उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. एक तरफ सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर बनाने के लिए मेहनत कर रही है, वहीं दूसरी तरफ जनता जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने और ससुराल बनाने तक के ख्वाब देखने लगी. लोग ट्विवटर पर ही कश्मीर में बुर्ज खलीफा बनाने की तैयारी करने लगे. इन सबके बीच कुछ लोग अलग किस्म की टुच्चई पर उतर रहे थे. उन्होंने अपनी टुच्चई में धुनें भी जोड़ीं. ये खुद को संगीतकार मानते हैं. हरकतें ऐसी हैं कि लफंगों को भी शर्म आ जाए.

1. ये जनाब कश्मीर में जमीन खरीदेंगे

2. इनको कश्मीर की बहू चाहिए

3. ये कश्मीर से अपनी भऊजी लाना चाहती हैं

4. ये कश्मीर से दुल्हनिया लाएंगे

आप भी देखिए और डिसाइड करिए. कौन हैं ये लोग, कहां से आते हैं ये?

ये भी पढ़ें: भैया को कश्मीरी पत्नी चाहिए, कश्मीरी जीजा नहीं चाहिए, ऐसे कैसे चलेगा भैया?

वीडियो देखें:

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group