भूतों से बतियाने वाली औरत की कहानी

एनाबेल वाली असली गुड़िया इन्हीं के पास थी

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
अप्रैल 20, 2019

भूतों का नाम सुनते ही क्या याद आता है. डरावनी फिल्में. रामसे ब्रदर्स टाइप नहीं. कंज्यूरिंग और एनाबेल जैसी असली डरावनी फिल्में. इन फिल्मों के कुछ कैरेक्टर आपको याद होंगे. जैसे भूतों से बात करने वाला कैरेक्टर.

ये कैरेक्टर जिस महिला से प्रेरित थे, उनका नाम लॉरेन वॉरेन है. 92 साल की उम्र में इसी साल उनका देहांत हुआ. 18 अप्रैल को. 

लॉरेन और उनके पति ऐडी भी 'स्पिरिट हंटिग' का काम करते थे. यानी भूतों को ढूंढते थे. बुरे भूतों को कंट्रोल करते थे. दोनों करीब दस साल तक एक साथ भूतों से बात करने और लोगों की प्रॉब्लम सुलझाने का काम करते रहे. अपने काम को लेकर दोनों पूरी दुनिया में फेमस थे.

warrnes_750x500_042019074842.jpgतस्वीर : All Thats Interesting

जब 2006 में एडी की मौत हुई, उसके बाद लॉरेन अकेली ये काम करने लगीं. लॉरेन और उनके पति ऐडी की जिंदगी हमारी आपकी जिंदगी से कहीं ज्यादा एड्वेंचरस थी. आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें.

-लॉरेन-ऐडी के भूतों से बतियाने के काम पर  एमिटीविल हॉरर सीरिज में 17 फिल्में और "द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स" में 5 फिल्में बनाई गईं.

-एडी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पांच से बारह साल की उम्र तक वो जिस घर में रहे. वो भूतिया था. उन्हें वहां से आत्माओं के आसपास होने का अहसास होने लगा था.

0331-conjuring2-patrickwilson-verafarmiga-810x610_750x500_042019074908.jpgतस्वीर : Toofab.com

-ऐडी और लॉरेन ने 1952 में न्यू इंग्लैंड सोसायटी फोर सायकिक रिसर्च शुरू किया था. ताकि भूतों से बात कर सकें. इसके बाद उन्होंने दुनिया के कुछ बेहद डरावने और अजीबोगरीब मामलों में काम किया.

-लॉरेन ने कहा था कि ऐडी की मौत के बाद भी वो उनके आसपास होते हैं. ऐडी अक्सर उन्हें वहां मिलते थे, जहां वो साथ में डिनर करने जाते थे.

-लॉरेन और ऐडी ने कई बेहद डरावने केस सुलझाए थे. जिनपर बाद में उन्होंने कई किताबें भी लिखी.

untitled-doll_042019074643.jpgलॉरेन और ऐडी के म्यूजियम में भूतिया गुड़िया, जिस पर एनाबेल फिल्म बनी.

-ऐडी और लॉरेन ने 1980 में म्यूजियम खोला था. इसमें पापी गुड़िया जैसी कुछ बेहद अजीबोगरीब चीजों का कलेक्शन था.

-एनाबेल फिल्म की तरह लॉरेन और ऐडी ने असल जिंदगी में एक मामला सुलझाया था. जिसमें एक भूत की आत्मा गुड़िया में होती है. वो उस गुड़िया को अपने साथ म्यूजियम में ले आए थे. और उसे उन्होंने कांच के केस में बंद करके रखा था.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group