प्रियंका चोपड़ा के 'भारत' छोड़ने के सदमे से उबर क्यों नहीं पा रहे हैं सलमान खान?

प्रियंका चोपड़ा को ताने मारने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं सलमान.

सलमान खान को ज़िन्दगी में मूव ऑन करना सीखना होगा. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

सलमान खान और कटरीना कैफ़ की फ़िल्म ‘भारत’ 5 जून को रिलीज़ हो रही है. सलमान इस वक़्त फ़िल्म के प्रमोशन में बिज़ी हैं. पर इस दौरान वो अपनी फ़िल्म से ज़्यादा प्रियंका चोपड़ा के बारे में बात कर रहे हैं. क्यों? दरअसल ये फ़िल्म पहले प्रियंका चोपड़ा को ऑफर की गई थी. उन्होंने इसे करने के लिए हामी भी भर दी थी. पर फ़िल्म शूट होने से कुछ दिन पहले प्रियंका ने फ़िल्म करने से मना कर दिया.

प्रियंका ने ख़ुद तो इसकी वजह साफ़ तौर पर नहीं बताई. पर फ़िल्म के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र ने वजह बताई. वजह थी प्रियंका और निक जोनस की सगाई. प्रियंका को अपनी शादी प्लान करने के लिए समय चाहिए था. जिसके चलते उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी. दिसंबर में निक और प्रियंका ने शादी भी कर ली.

पर लगता है सलमान अभी तक मूव ऑन नहीं कर पाए हैं. तभी आए दिन प्रियंका पर कोई न कोई टिप्पणी करते रहते हैं.

Image result for bharat

जस्ट चिल्ल ब्रो! (फ़ोटो कर्टसी: ट्विट्टर)

हाल-फ़िलहाल में सलमान ने काफ़ी बेतुकी बात कही. मीडिया के साथ-बातचीत में फिर से प्रियंका का ज़िक्र निकला. इसपर सलमान बोले-

“बहुत लोग इस फ़िल्म के लिए कुछ भी छोड़ देते. ‘भारत’ के लिए कई अपने पति को छोड़ देते. प्रियंका ने तो पति के लिए ‘भारत’ ही छोड़ दिया. प्रियंका ने इतना अच्छा रोल इसलिए छोड़ा क्योंकि वो एक बीवी का रोल निभाना चाहती थीं. पर कटरीना क्योंकि एक बीवी का रोल नहीं निभा रहीं इसलिए वो भारत का हिस्सा है.”

कहने की ज़रूरत नहीं है. इस बात के दो मतलब हैं. अव्वल तो सलमान को लगता है कि प्रियंका ने ‘भारत’ फ़िल्म छोड़कर अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी गलती की. ये फ़िल्म वो कैसे छोड़ सकती थीं जब सलमान खान के साथ काम करने का मौका उन्हें मिल रहा था. शायद इससे सलमान की ईगो अच्छी-ख़ासी हर्ट हुई हो. उनके मुताबिक प्रियंका को शादी की खातिर फ़िल्म से पल्ला नहीं झाड़ना चाहिए था. ऐसे मौके के लिए लोग अपने पति को छोड़ देते.

वैसे सलमान को ये पता होना चाहिए कि प्रियंका या बाकी औरतें जो अपना करियर बनाना चाहती हैं. वो जानती हैं कि करियर का उनकी शादी से कोई लेना-देना नहीं होता. प्रियंका शादी के बाद लगातार काम कर रही हैं. शादी के बाद उन्होंने अपना करियर नहीं छोड़ा है. इसलिए प्रियंका को इस टॉपिक पर शर्मिंदा करना तो महज़ बेवकूफ़ी है.

Image result for priyanka nick

प्रियंका अपने फ़ैसले लेने के लिए आज़ाद हैं. (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

खैर. दूसरा मतलब कि प्रियंका ने निक यानी अपने पति के लिए देश यानी भारत छोड़ दिया.

ये पहला मौका नहीं है जब सलमान ने प्रियंका के फ़िल्म छोड़ने को लेकर तंज कसा. एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने प्रियंका को फ़िल्म छोड़ने के लिए ‘थैंक यू’ कहा. क्यों? ये पढ़िए:

“थैंक यू प्रियंका! मैं हमेशा प्रियंका का शुक्रगुज़ार रहूंगा. इसलिए क्योंकि अगर उन्होंने फ़िल्म नहीं छोड़ी होती तो हम कटरीना को इस फ़िल्म में कास्ट नहीं कर पाते.”

लगता है सलमान का दिल कुछ ज़्यादा ही दुःख गया था. तभी उन्हें प्रियंका के मेसेज न आने इतना बुरा लगा कि मीडिया से अपने दिल की बात कह डाली. बोले:

“ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद भी प्रियंका ने मुझे कॉल नहीं किया. मैं प्रियंका का मन नहीं बदल पाया. मैंने उनसे कहा था कि हम डेट्स एडजस्ट कर लेंगे. पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं शादी प्लान करने में कितना वक़्त लगेगा.”

यार, अगर प्रियंका को ‘भारत’ नहीं करनी थी तो इसमें इतना बवाल क्यों? एक्टर्स के पास ये चॉइस होती है कि वो कौन सी फ़िल्म करना चाहते हैं और कौन सी नहीं. अगर वो किसी वजह से से कोई पिक्चर नहीं कर रहे तो इसमें इतनी बड़ी क्या बात है कि सलमान प्रियंका पर टॉन्ट मारने का कोई मौका ही नहीं छोड़ रहे. वो भी मीडिया के सामने.

Image result for salman khan bharat

सलमान भाई मूव ऑन! (फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

कुछ वक़्त पहले सलमान ने कहा था कि अगर प्रियंका मेरे साथ काम नहीं करना चाहतीं तो कोई बात नहीं. वो हॉलीवुड में किसी बड़े एक्टर के साथ काम कर रही हैं.

दरअसल उस वक़्त ये ख़बर आई थी कि प्रियंका क्रिस प्रेट के साथ एक हॉलीवुड फ़िल्म करने वाली हैं.

इंडस्ट्री से हमेशा ये ख़बरें आती रही हैं कि सलमान चीज़ों को थोड़ा ज़्यादा ही पर्सनली ले लेते हैं. प्रियंका का ‘भारत’ छोड़ना उसी का एक उदाहरण है.

पढ़िए: सवाल पूछने पर डायरेक्टर ने इस एक्ट्रेस को पड़वाए थे 30 थप्पड़, Cannes में दिखाई गई फिल्म

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group