8 साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी अपने लिए फांसी मांग रहा है

आरोपी बच्ची का पड़ोसी था.

प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल में कमला नगर नाम की जगह है. स्लम एरिया है. 8 जून की शाम को यहां से एक आठ साल की बच्ची गायब हो गई थी. अगले दिन सुबह उसका शव घर के पास एक नाले में मिला. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी.

10 जून को पुलिस ने खंडवा जिले से आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी का नाम विष्णु बामोरे है. कुछ महीनों से ये बच्ची के घर के पड़ोस में ही रह रहा था. आरोपी मजदूरी करता है. आरोपी को एक दिन की रिमांड पर भेज दिया था. 

12 जून को विशेष अदालत में उसे फिर पेश किया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ 108 पन्नों की चार्जशीट फाइल की है. चार्जशीट के साथ फॉरेंसिक रिपोर्ट भी अदालत में पेश की गई. इस रिपोर्ट में साबित हुआ है कि आरोपी ने ही बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या की थी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सुनवाई के दौरान आरोपी ने बच्ची से रेप और गला घोंटकर हत्या की बात को स्वीकार किया. जब जज ने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो आरोपी ने कहा कि वो नशे में था. आरोपी ने सुनवाई के दौरान अदालत में कहा कि उसे फांसी की सजा दी जाए.

इस मामले में तो आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है. पिछले दिनों कठुआ गैंगरेप-मर्डर केस में फैसला आ गया. 6 लोग दोषी पाए गए जिनमे से तीन को उम्रकैद हुई है. अलीगढ़ के टप्पल में सामने आए मामले के बाद छोटे बच्चों से हिंसा के मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई, और कड़ी सजा की मांग उठ रही है. लेकिन चिंता की बात तो ये है कि इस तरह के मामले रुक ही नहीं रहे.

ये डेवलपिंग स्टोरी है. मामले में कोई भी अपडेट आने पर हम जानकारी आप तक पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें- UP बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष बनीं, तीन दिन बाद ही गोली मारकर हत्या

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group