अगर रणवीर सिंह ने कॉन्डम का ऐड करना बंद कर दिया, तो इसका उनकी शादी से क्या लेना-देना है?

खबर सुनी नहीं कि बिना सोचे-समझे दीपिका पादुकोण को फैसले का कारण बता दिया.

लालिमा लालिमा
अप्रैल 03, 2019
कॉन्डम के विज्ञापन का स्क्रीनशॉट (लेफ्ट), दीपिका से शादी की तस्वीर (फोटो- ट्विटर)

एक खबर आई है, कि रणवीर सिंह ने कॉन्डम का विज्ञापन करना बंद कर दिया है. पांच साल से वो एक कॉन्डम ब्रांड के साथ जुड़े हुए थे. उस वक्त बहुत बातें हुई थीं इसे लेकर. क्योंकि रणवीर सिंह पहले ऐसे बॉलीवुड के एक्टर थे, जो खुलकर सेफ सेक्स को प्रमोट करने के लिए सामने आए थे. और जिसने खुलकर कॉन्डम का ऐड किया था. लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि रणवीर कॉन्डम के ब्रांड के लिए विज्ञापन नहीं करेंगे. रिपोर्ट्स है कि कॉन्डम के उस ब्रांड ने और रणवीर ने सहमति के साथ ये फैसला लिया है. खैर, अब ये फैसला रणवीर ने क्यों लिया है, असली कारण क्या है, कुछ पता नहीं है. बस ये पता चला है कि रणवीर अब कॉन्डम ब्रांड का ऐड नहीं करेंगे.

ठीक है, ये उनकी मर्जी है कि वो किसी चीज़ का ऐड करें, किस चीज़ का न करें. उनके अपने कुछ कारण होंगे. लेकिन बहुत से मीडिया पोर्टल्स ने, या यूं कह लें कि लगभग सभी मीडिया पोर्टल्स ने अपनी रिपोर्ट में एक बात जरूर लिखी है. लिखा है कि 'रणवीर का कॉन्डम के विज्ञापन न करने का फैसला लेने के पीछे का कारण उनकी शादी और उनकी वाइफ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हो सकती हैं'.

clg-1_040319073321.jpg

ये कुछ वेब पोर्टल की खबरों की हेडिंग का स्क्रीनशॉट है

खैर, इन रिपोर्ट्स में ये भी लिखा गया है कि रणवीर ने शायद इन विज्ञापनों के लिए ज्यादा पैसे मांग लिए थे, इसलिए शायद अब उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है. लेकिन ये जो दूसरा कारण है, 'ज्यादा पैसे लेने' का कारण, ये हर मीडिया रिपोर्ट ने अपनी खबर के अंदर लिखा है. लेकिन हेडिंग में बड़े-बड़े अक्षरों में दीपिका पादुकोण और रणवीर की शादी को वजह बताया गया है.

clg-2_040319073338.jpg

ये कुछ वेब पोर्टल की खबरों की हेडिंग का स्क्रीनशॉट है

समझ नहीं आता, कि आखिर दीपिका के साथ शादी का रणवीर के कॉन्डम के विज्ञापन न करने से क्या कनेक्शन है? और जब कुछ क्लीयर है ही नहीं तो फिर बिना समझे-बूझे इस तरह से दीपिका को इस फैसले के पीछे का कारण क्यों बताया जा रहा है? क्या शादी के बाद रणवीर ज्यादा 'संस्कारी' हो गए हैं. (यहां संस्कारी उस सेंस में लिखा गया है, जैसा सोसायटी सोचती है).

अक्सर लोग ऐसा कहते हैं, कि शादी हो गई लड़के की, अब इसकी आजादी छिन गई. पत्नी चैन से जीने नहीं देगी. तरह-तरह की बातें होती हैं. मजाक बनाए जाते हैं, लड़कियों के. शादी के बाद अगर लड़का कोई भी फैसला लेता है, तो सब यही कहते हैं, कि पक्का वाइफ ने दबाव बनाया होगा, इसलिए ऐसा कर रहा है. यही बात रणवीर सिंह के केस में भी हुई और हो रही है. रणवीर के एक फैसले के पीछे हर कोई बस दीपिका को ही कारण बता रहा है.

ranveer-news-3_750x500_040319073350.jpg

ये कुछ वेब पोर्टल की खबरों की हेडिंग का स्क्रीनशॉट है

रणवीर ने एक इंटरव्यू में खुद ये बात कही थी कि वो सेफ सेक्स को बढ़ावा देना चाहते हैं. उन्होंने कहा था, 'हमारे देश में हम एचआईवी और एसटीडी जैसी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. मैं ये सोचता हूं कि ऐसी दिक्कतें केवल एक ही चीज़ से कम हो सकती हैं, वो है कॉन्डम. और इसका विज्ञापन होना चाहिए. मैं हमेशा अपने साथ कॉन्डम लेकर चलता हूं. और अगर कोई ऐसे लड़के हैं जो कॉन्डम लेकर नहीं चलते, तो उन्हें ऐसा करना चाहिए.'

ये बात रणवीर ने 5 साल पहले कही थी. जो सही भी थी. 5 साल बाद अगर रणवीर ने कॉन्डम का विज्ञापन करना बंद कर दिया है, तो उसके पीछे जबरन दीपिका को क्यों घसीटा जा रहा है. कोई दूसरे कारण भी हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें- बड़ी औरतों का छोटी उम्र के मर्दों से प्रेम संबंध को लेकर तबू ने जरूरी बात कही है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group