ससुरालवालों ने टॉर्चर किया, नग्न हालत में 3 किलोमीटर पैदल चलकर पुलिस स्टेशन पहुंची

लोगों ने महिला की तस्वीरें खींची, वीडियो भी बनाया.

महिला का मायका महाराष्ट्र में है. (फ़ोटो कर्टसी: OddNaari)

राजस्थान में एक जिला है चूरु. यहां बिदासर नाम का एक कस्बा है. 12 मई का दिन. दोपहर का समय. चिलचिलाती धूप. बीच सड़क पर एक औरत एकदम नग्न चलती चली जा रही है. लोग सड़क पर रुक-रुककर उसे देख रहे हैं. कोई तस्वीर खींच रहा है. कोई वीडियो बना रहा है. मदद करने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा. वो तीन किलोमीटर तक चलती रही.

चलते-चलते महिला पुलिस थाने पहुंची. पुलिस से उसने बात की और उसके बाद सारा मामला साफ़ हुआ.

महिला की उसकी सास और जेठानी से नहीं बनती है. महिला का पति मनोज भार्गव उसके साथ नहीं रहता. वो पेशे से मज़दूर है. कुछ वक्त पहले ही काम के लिए असम चला गया. उसकी गैरमौजूदगी में ससुरालवाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे. महिला के मुताबिक, वो लोग काफ़ी समय उसे परेशान कर रहे थे. उसे मारते-पीटते. गालियां देते. 12 मई को महिला की अपनी सास और जेठानी से कहा-सुनी हो गई. उन्होंने मिलकर महिला को बहुत मारा और उसके कपड़े फाड़ दिए. 

रोज़-रोज़ के टॉर्चर से तंग आकर महिला बिना कपड़े पहने ही घर से निकल गई. उसने फ़ैसला किया कि वो ऐसे ही थाने जाएगी. पर मामला सिर्फ़ इतना नहीं है. आज तक के रिपोर्टर विजय चौहान के मुताबिक, महिला महाराष्ट्र की रहने वाली है. मनोज और उसके रिश्तेदार महिला को रतनगढ़ के लोहा गांव से डेढ़ लाख रुपए में खरीदकर लाए थे.

bidaspur_051319015053.jpgपुलिसवालों ने महिला को ओढ़ने के लिए चादर और दुपट्टा दिया. (फ़ोटो कर्टसी: OddNaari)

जब महिला घर से बिना कपड़ों के निकली तो आसपास के लोगों ने बिदासर थाने के आईजी को सूचना दे दी. आईजी ने थाने में मौजूद पुलिसवालों को हरकत में आने के लिए कहा. जिस रोड से होकर वो महिला थाने पहुंची थी, वहां सीसीटीवी लगे थे. महिला की फुटेज भी में उसमें कैद हो गई. पुलिस ने तुरंत सारा फुटेज डिलीट करवाया. साथ ही महिला का वीडियो बनाने वाले लोगों को चेतावनी भी दी है. अगर किसी ने भी उसका वीडियो वायरल किया या इंटरनेट पर डाला तो उसके खिलाफ़ सख्त कारवाई होगी.

चूरु के एसपी राजेंद्र कुमार ने कहा:

“महिला का घर अकोला, महाराष्ट्र में है. वो अपने पति के साथ बीदासर में रह रही थी, कुछ वक्त से उसका पति बाहर गया हुआ है. सास और जेठानी से उसकी अनबन हुई. इसके बाद वो पुलिस स्टेशन पहुंच गई. हम मामले की जांच कर रहे हैं.”

सुजानगढ़ के एएसपी सीताराम महिच ने भी मामले की पुष्टि की. कहा:

“औरत को उसके ससुरालवालों ने पीटा था. उसके कपड़े भी फाड़ दिए थे. उसको हम पुलिस प्रोटेक्शन दे रहे हैं. हमने एफआईआर दर्ज कर ली है. ये मानव तस्करी का मामला भी हो सकता है. हम पड़ताल कर रहे हैं.”

महिला की उम्र 28 साल बताई जा रही है.

पढ़िए: नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी ने जमानत मांगी, तो पत्नी ने सारी पोल-पट्टी खोलकर रख दी

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group