अंडरवियर दिखा कर किस बात का विरोध कर रहे हैं ये लोग?

आयरलैंड में जगह-जगह हो रहे प्रोटेस्ट

आपात प्रज्ञा आपात प्रज्ञा
नवंबर 17, 2018
फोटो क्रेडिट- ट्विटर

आयरलैंड में लोग अंडरवियर दिखा कर विरोध कर रहे हैं. एक महिला सांसद ने आयरलैंड की संसद में अंडरवियर लहराकर विरोध जताया. हज़ारों लोग रैलियां निकालकर, ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट करके विरोध जता रहे हैं.

क्यों हो रहा है ये अंडरवियर प्रोटेस्ट?

कोर्ट के एक फैसले के विरोध में ये लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं. आयरलैंड के कोर्ट ने एक रेप के आरोपी को बरी कर दिया था. जिसके बाद लोगों ने उसका विरोध करना शुरू कर दिया.

क्या था पूरा मामला?

आयरलैंड में एक 17 साल की लड़की का रेप हुआ था. लड़की ने केस किया. सुनवाई हुई लेकिन आरोपी को बरी कर दिया गया. आरोपी के वकील ने लड़की की अंडरवियर को सबूत के तौर पर पेश कर कहा कि लड़की ने इस तरह की लेसी अंडरवियर पहनी थी इसलिए आरोपी ने उसका बलात्कार किया. हैरत की बात तो यह है कि जज ने इस तकरीर को मान लिया और आरोपी को बाइज़्ज़त बरी कर दिया.   

111_111718120658.jpgलोग सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं. फोटो क्रेडिट- ट्विटर

इस ही फैसले के विरोध में आयरलैंड में कई जगह रैलियां निकल रही हैं. लोग इस फैसले के विरोध में सड़क पर उतर रहे हैं. आयरलैंड की सांसद रूथ कॉपींगर ने संसद में अंडरवियर दिखा कर विरोध जाहिर किया. उन्होंने ट्विटर पर भी विरोध जाहिर करते हुए एक पहल शुरू की है. जिससे हज़ारों लोग जुड़ गए हैं.

आयरलैंड के लोग अंडरवियर की तस्वीर डाल कर ट्विटर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सांसद रूथ कॉपींगर ने सबसे पहले ट्विटर पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि ‘मैंने सुना है जब मैंने संसद में ये अंडरवियर दिखाई तो कैमरे हटा लिए गए थे. अगर कोर्ट में अंडरवियर को सबूत के तौर पर पेश किया जा सकता है और ये कानून के अंतर्गत है तो संसद में भी किया जा सकता है. #ThisIsNotConsent’

इसके बाद ये हैशटेग चालू हो गया और बहुत से लोग फैसले के विरोध में सामने आए.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group