बिकिनी, पैंटी, थॉन्ग: कितने तरह की होती हैं औरतों की चड्डियां?

'चड्डी' शब्द आधिकारिक रूप से अंग्रेजी शब्दकोश में शामिल हुआ है.

नेहा कश्यप नेहा कश्यप
मार्च 22, 2019
(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

किसी भी हिंदी शब्द के अंग्रेजी अनुवाद पर कंफ्यूजन होने पर अंतिम मंजिल ऑक्सफॉर्ड डिक्शनरी होती है, जिसमें उस शब्द का सटीक और सही अनुवाद मिल जाता है. उस ऑक्सफॉर्ड डिक्शनरी ने आज अपने शब्दों की सूची को बढ़ाते हुए हिंदी शब्द चड्डी शामिल किया गया है. डिक्शनरी में इसे शॉर्ट्स या शॉर्टट्राउजर के तौर पर परिभाषित किया गया है और इसके अलावा 650 अन्य शब्दों को आधिकारिक रूप से अंग्रेजी शब्दों के तौर पर मान्यता दी गई है. खैर ये तो हो गई पहली ज्ञान की बात, दूसरी ज्ञान की बात ये कि महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग अलग तरह की वैरायटी की चड्डियां आती हैं. यहां हम महिलाओं की चड्डियों यानी अंडरगार्मेंट्स की बात करेंगे जिनमें से कईयों के बारे में तो आपको भी पता नहीं होगा. आइए जानते हैं इनके बारे में...

थॉन्ग

महिलाओं के सभी इनरवियर में थॉन्ग सबसे ज्यादा खुली हुई होती हैं. आगे से V और पीछे से Y शेप में नजर आने वाले थॉन्ग में पीछे की तरह एक स्ट्रिंग होता है जो सामने और पीछे के हिस्सों को जोड़ता है. ये अत्यधिक कसी हुई होती है इसीलिए इन्हें लंबे समय तक पहनना आपको परेशान कर सकता है.

thongs_032219071907.jpg

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

क्लासिक ब्रीफ

ये दुनिया में सबसे ज्यादा पहनी जाने वाली चड्डी है. आप रोजमर्रा में जो पेंटी पहनती हैं वो इसी टाइप की पेंटी है. आरामदायक होने की वजह से इन्हें घंटो पहना जा सकता है और पीरियड में पहनने के लिए भी ये बेस्ट ऑप्शन है. ये हाइवेस्ट या लो वेस्ट दोनों तरह की हो सकती है और फ्रंट और बैक दोनों हिस्सों को कवर करती है.

women-brief_032219072000.jpg

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

हिप्सटर

ये दिखने में क्लासिक ब्रीफ की तरह होती हैं, लेकिन कमर का ज्यादा हिस्सा खुला हुआ होता है और नाभि के काफी नीचे पहनी जाती हैं.

hipster-penties_032219072107.jpeg(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

बिकिनी

हिप्सटर की तरह इन्हें भी कमर से काफी नीचे पहना जाता है, लेकिन फ्रंट और बैक साइड स्ट्रिप यानी बहुत पतली पट्टी से जुड़े होते हैं. बीच पर महिलाएं टॉप के साथ बिकिनी पेंटी पहनना काफी पसंद करती हैं.

bikini_032219072151.jpg

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

बॉय शॉर्ट पेंटी

लड़कों के कच्छों की तरह दिखने वाले बॉय शॉर्ट पेंटी सिंपल और आरामदायक होते हैं. ये हिप का पूरा एरिया कवर करते हैं. इन्हें मिनी शॉर्ट्स भी कहा जाता है. ये भी काफी कंफर्टेबल होते हैं जिन्हें आप महीनों पहन सकती हैं.

boy-shorts_032219072233.png

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

सीमलैस

नर्म लेस वाली इन पेंटी को खास बुनाई तकनीक से तैयार किया जाता है ताकि आपको ये अहसास भी न हो कि आपने कुछ पहना है. पेंटी के आगे का हिस्सा फेब्रिक का होता है और नितंब को कवर करने के लिए लेस होती है. ये टाइट लेकिन आरामदायक होती हैं.

seamless-panties_032219072318.jpg

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

ब्राजीलियन

इन पेंटी में थॉन्ग की तुलना में ज्यादा और बिकिनी की तुलना में कम रियर कवरेज होता है. ब्राजीलियन पेंटी कई वैरायटी और डिजाइन में आती हैं. ज्यादातर बेहद महीन फैब्रिक और लेस से बनाई जाती हैं. ये काफी आकर्षक और सेक्सी लुक देती हैं.

cheeks_032219072754.jpg

 

(फ़ोटो कर्टसी: Pixabay)

पढ़िए: कुमार विश्वास पढ़े-लिखे हैं, कवि हैं, पर क्या फायदा जब बात घटिया ही कर रहे हों

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group