ये आदमी अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़ करने के लिए बिल्डिंग से कूद गया

प्रपोज़ डे पर जानिए दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब प्रपोज़ल.

लालिमा लालिमा
फरवरी 08, 2019
फिल्म 'कार्तिक कॉलिंग कार्तिक' का एक सीन.

8 फरवरी, यानी प्रपोज़ करने का दिन. प्रपोज़ डे. यानी अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो उसे प्रपोज़ कर सकते हैं. वैसे तो, अगर आप चाहें तो किसी भी दिन अपने प्यार को प्रपोज़ कर सकते हैं, लेकिन फिर भी ये दिन तो मनता आ रहा है. मनने दीजिए. कोई बुराई नहीं है.

hjhjh_750x500_020819045947.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट

अब दुनिया बहुत बड़ी है. हर दिन कोई न कोई किसी न किसी को तो प्रपोज करता ही होगा. अरे भई, जरूरी नहीं है कि प्रपोज़ डे पर ही प्रपोज़ करें. लेकिन आज ये दिन है, तो कुछ खास तो बनता है. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे प्रपोजल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी अजीबो-गरीब हैं, और इंटरेस्टिंग भी हैं.

- जब जॉश अपनी प्रपोज़ करते वक्त बिल्डिंग से गिर गया !

जॉश अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज़ करना चाहता था. तगड़े तरीके से. चाहता था कि उसका प्रपोज़ल कुछ ऐसा हो जिसे उसकी गर्लफ्रेंड ब्रूक हमेशा याद रखे. इसके लिए तगड़ी प्लानिंग की थी जॉश ने. चार मंजिला बिल्डिंग की छत पर जॉश और ब्रूक के साथ उनके कुछ दोस्त मौजूद थे. किसी तरह की पार्टी चल रही थी. जॉश ने उसी वक्त ब्रूक को प्रपोज़ करने का सोचा. वो छत की रेलिंग पर जाकर खड़ा हो गया, और ब्रूक की तरफ देखकर कहा कि वो उससे कुछ जरूरी सवाल पूछना चाहता है. फिर उसने अपने दोस्तों से कहा कि उसे अंगूठी दें. उसके दोस्तों ने अंगूठी का डिब्बा उसकी तरफ उछाला, जिसे कैच करते वक्त वो रेलिंग से नीचे गिर गया. ब्रूक दौड़ते हुए रेलिंग के पास आई, नीचे झांककर देखा. देखा तो जॉश हवा से फूले हुए रबड़ के गद्दे पर लेटा हुआ था, और वहां लिखा था, 'Will You Marry Me', यानी क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

जॉश ने तगड़ी प्लानिंग कर रखी थी. लेकिन इसे आप बिल्कुल भी मत आजमाइएगा, क्योंकि ये काफी खतरनाक है. इस डरावने प्रपोज़ल का वीडियो भी देख लीजिए-

- अब भई गुब्बारे में अंगूठी कौन बांधता है !

एक भाईसाहब ने सोचा कि गर्लफ्रेंड को कुछ इस तरह से प्रपोज़ किया जाए, कि वो जिंदगी भर याद रखे. इसलिए बहुत दिमाग दौड़ाया. दिमाग में आइडिया आया कि प्रपोज़ल में गुब्बारे की हेल्प ली जाए. फिर क्या, एक बड़ा सा दिल के आकार का लाल रंग का गुब्बारा लिया. उसमें बांध दी अंगूठी. पार्क में अपनी गर्लफ्रेंड को बुलाया. और उसके हाथ में गुब्बारा थमा दिया. और घुटने टेक के बैठ गए भाईसाहब. माने प्रपोज करने के लिए. जैसे ही इन भाईसाहब ने ऐसा किया, लड़की ने मारे खुशी के अपने दोनों हाथ मुंह पर रख दिए, और गुब्बारा छूट गया.

अब लड़की को सपना थोड़े ही आया था कि गुब्बारे में अंगूठी बंधी है. गुब्बारा आसमान में उड़ गया, अंगूठी भी उड़ गई. और इधर इन भाईसाहब ने दौड़ लगा दी गुब्बारे के पीछे. भूल गए कि लड़की भी खड़ी वहीं पर. वीडियो देख लीजिए, काफी फनी है-

- गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के चक्कर में 28 देशों के चक्कर लग गए

एक महाशय हैं जैक हयेर नाम के. इनका भी वही था, कि गर्लफ्रेंड को कुछ इस तरह से प्रपोज़ करें, कि हमेशा याद रहे. इसलिए प्रपोज करने में चार साल लग गए इन्हें. सितंबर 2010 में पहली डेट पर गए थे गर्लफ्रेंड के साथ, प्रपोज किया मई 2014 में. इस बीच इन चार साल में जैक ने 28 देशों के चक्कर लगाए, यानी घूमने गए. हर देश में एक गाना '500 माइल्स...' पर लिप्सिंग की और डांस किया. आखिरी में सभी देशों से रिकॉर्ड किए हुए वीडियो को इकट्ठा किया. कटाई-छटाई की, और एक पूरा गाना बना दिया. और ग्रेजुएशन वाले दिन अपनी गर्लफ्रेंड को दिखाया. इस तरह से प्रपोज किया. खैर, ये प्रपोजल उतना बकवास भी नहीं है, रोमांटिक है. इसे आप ट्राई कर सकते हैं. महाशय जैक का वीडियो देख लीजिए, बड़ी मेहनत लगी थी इन्हें इसे बनाने में-

AskReddit में लोगों ने सबसे बकवास प्रपोजल्स के बारे में बताया है. इनमें से कुछेक प्रपोजल आपको बताए दे रहे हैं.

- भाईसाहब ने अपनी गर्लफ्रेंड की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बुला दी!

एक महाशय ने आस्क रेडिट में अपना प्रपोजल का तरीका बताया. बताया कि उन्होंने पुलिस की मदद से अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज किया था. उन्होंने लिखा, 'मैंने पुलिस की मदद से अपनी वाइफ को प्रपोज किया था. मैंने पुलिस के हाथों उसे गिरफ्तार करवाया. पुलिस ने उन्हें बताया कि उसने चोरी की है. वो बहुत डर गई. तब एक पुलिस अफसर ने अपनी शर्ट के पॉकेट से मेरी तस्वीर निकाली और कहा- तुमने इस आदमी का दिल चुराया है. उसके बाद मैं पुलिस की गाड़ी के पीछे वाली सीट से बाहर निकला और घुटनों पर बैठ गया. उसने शादी के लिए हां कर दिया.'

jhkjhkj_750x500_020819050246.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- वीडियो स्क्रीनशॉट (कुछ-कुछ होता है फिल्म का सीन)

- ये तो प्रपोज करके भूल भी गए !

एक बड़े भद्र पुरुष ने एक बार बहुत गांजा पी लिया. साथ में गर्लफ्रेंड भी थी. नशे में अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. लड़की ने भी हां कर दी, लेकिन नशा उतरने के बाद भद्र पुरुष प्रपोजल के बारे में भूल गए. खैर, जो भी हुआ, आखिरी में दोनों ने शादी कर ली.

hlkjhjhkjf_750x500_020819050324.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. (फिल्म 'दिल चाहता है' का एक सीन)

आपने भी अलग-अलग तरीकों से अपने प्यार को प्रपोज किया होगा. लेकिन इतना तो जानते हैं कि ऐसे अजीब तरीके तो नहीं ही अपनाए होंगे. खैर, ये तो हमने मजेदार बातें बताई हैं, लेकिन प्रपोज डे पर कुछ बातें और सवाल ऐसे हैं, जिन पर एक न एक बार जरूर सोचना चाहिए.

अक्सर लोग घुटनों पर बैठकर प्रपोज करते हैं. ऐसा क्यों करते हैं? एक तरफ तो बराबरी की बात होती है, दूसरी तरफ घुटने पर झुककर लोग प्रपोज करते हैं, ऐसा मत कीजिए. इस चलन में कुछ ऐसा तो है नहीं जो कुछ नया और अच्छा सिखाए. इसलिए इसे बंद कर दिया जाए, तो अच्छा होगा. और जिस किसी को गठिया जैसी कोई दिक्कत हो, वो कैसे घुटनों पर बैठकर प्रपोज करेगा. थोड़ा ऐसे लोगों के बारे में भी सोच लिया कीजिए.

प्रपोज करने का मतलब ही ये समझा जाता है कि लड़के ही ऐसा करते हैं. लड़कियां कम ही पहल करती हैं. लड़कियों, अगर किसी को पसंद करती हो, तो बेधड़क आप उसे प्रपोज कर सकती हो. इसमें कोई हर्ज नहीं है. कोई बुराई नहीं है.

jkjhhgjh_750x500_020819050344.jpgआकाशवाणी फिल्म का एक सीन. (प्रतीकात्मक)

सबसे आखिरी लेकिन सबसे जरूरी बात. आए दिन ऐसी खबरें हमारे सामने आती हैं, जिनमें ये होता है कि फलां लड़के ने फलां लड़की को प्रपोज किया, लड़की ने मना कर दिया, तो लड़के ने उसे मार दिया. जला दिया. एसिड फेंक दिया. रेप कर दिया. ऐसा क्यों? क्या कहीं ये लिखा है कि आप जिसे पसंद करते हो, वो भी पलट कर आपको पसंद करे. ऐसा जरूरी तो नहीं है न. आप अपनी पसंद किसी के ऊपर थोप तो नहीं सकते. और अगर कोई लड़की मना कर देती है, तो आप उसे परेशान क्यों करते हो. अगर प्रपोज करने की हिम्मत रखते हो, तो 'न' सुनने की हिम्मत भी रखो. दुश्मनी क्यों? आखिरी में, प्रपोज डे पर सयानी गुप्ता की ये शॉर्ट फिल्म जरूर देखें. दमदार मैसेज देती है.

इसे भी पढ़ें-�शादी करते वक्त जो सात वचन आप देते हैं उनका मतलब जानते हैं क्या?

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group