एक्ट्रेस ने ऐसी फोटो पोस्ट की तो ट्रोल ने डिप्रेशन का शिकार बता दिया

एक्ट्रेस ने ट्रोल को सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया.

नम्रता शिरोडकर की वो पोस्ट, जिसमें वो अपने पति और बहन के साथ हैं.

कहा जाता है कि खूबसूरत इंसान वही होता है, जिसका मन सुंदर हो, साफ हो. पर नहीं आज भी उसी को सुंदर कहा जाता है, जो मेकअप करता हो. क्योंकि मेकअप लगाने से ही लड़कियां सुंदर लगती हैं, दिख सकती है. अगर उन्होंने मेकअप नहीं लगाया तो बीमार सी दिखती हैं. फिर उन्हें देखेगा कौन? तभी तो जब कोई लड़का किसी लड़की को देखने आता है, तो घर वाले कहते हैं कि थोड़ी लाली लिपिस्टिक लगा लियो, देखने वाले आ रहे हैं... सोच तो ऐसी भी है कि उन लड़कियों को मेकअप लगाकर रखना चाहिए, जो सुंदर नहीं हैं, जो सांवली हैं, या जिनका रंग गेहुंआ है.

दरअसल हम मेकअप और लुक की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि एक महाशय ने एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर को मेकअप न लगाने पर डिप्रेशन का मरीज बता दिया. नम्रता मिस इंडिया रह चुकी हैं और कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

हालांकि नम्रता भी सुनने और चुप रहने वालों में से नहीं थी. उन्होंने भी उसे मुंह तोड़ जवाब दिया है.

untitled-1-750x500_051119053303.jpg

हुआ यूं कि नम्रता शिरोडकर ने अपने पति महेश बाबू की आने वाली फिल्म 'महर्षि' को लेकर एक प्यारा सा पोस्ट किया. इस पोस्ट में नम्रता, महेश बाबू, नम्रता की बहन के अलावा कुछ और लोग भी थे. 

तो इस फोटो में नम्रता बिलकुल साधारण दिख रही थीं. जैसे सभी आम दिनों में होते हैं. पर ये पोस्ट एक यूजर को पसंद नहीं आई, क्योंकि इन फोटो में नम्रता शिरोडकर ने मेकअप नहीं किया था. उसने कमेंट किया-

नम्रता आप कुछ मेकअप क्यों नहीं करती. क्या आप डिप्रेशन से गुजर रही हैं?

इस पर नम्रता भी चुप नहीं रहीं, उन्होंने जवाब दिया-

गौरव हो सकता है कि आपको ऐसी लड़कियां पसंद आती हों जो मेकअप करती हैं. आपको ऐसे लोगों को फॉलो करना चाहिए जो हमेशा बनठन कर रहते हैं और आपकी क्राइटेरिया में फिट बैठते हैं. आपको यह सब इस पेज पर नहीं मिलेगा. तो शायद आपको यहां से चले जाना चाहिए. 

ये सिलसिला यहीं नहीं रुका. यूजर ने एक बार फिर कमेंट किया और नम्रता को जवाब दिया. उसने लिखा -

आपको ऐसे नहीं देख सकता. खूबसूरती तो भगवान का आशीर्वाद है और इनके साथ कुछ जिम्मेदारियां भी आती है. आपकी सलाह को फॉलो कर रहा हूं.

untitled-1-collarge_051119053505.jpgनम्रता का वो पोस्ट, जिस पर वो मेकअप न करने को लेकर ट्रोल हुईं.

सवाल ये है कि क्यों लोग लड़कियों को मेकअप के साथ ही देखना पसंद करते हैं, क्या बिना मेकअप के लड़कियां सुंदर नहीं होती हैं. लोगों की सोच कितनी संकीर्ण होती जा रही है, इसका प्रमाण हमें रोज मिल रहा है. हर छोटी-छोटी बातों पर लोगों को पोक करना जरूरी हो गया है. सबकी अपनी एक लाइफ है और उन्हें उस तरह से जीने का अधिकार है. 

इसे भी पढ़ें : मुस्लिम से शादी रचाने पर ट्रोल हुईं टीवी एक्ट्रेस ने हेटर्स को करारा जवाब दिया है

 

                                               

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group