गौ-गुंडों ने एक और जान ले ली, पिटने के बाद कासिम तड़प-तड़पकर मर गया

ये वीडियो आज हमें दुखी करेगा. कल हमें फ़र्क पड़ना बंद हो जाएगा.

लोग खड़े देखते रहे एक आदमी की हत्या. फोटो क्रेडिट - फेसबुक

धर्म के नाम पर हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. हर दिन कोई-न-कोई इससे संबंधित खबर सामने आती है. एक अधेड़ व्यक्ति की मॉब लिंचिंग कर दी गई, वजह फिर वही ‘गौरक्षा’. एक वीडियो फिर वायरल हुआ है. इस वीडियो में कुछ लोग एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को मार रहे हैं. मारने का कारण है कि उन्हें लगता है कि वह व्यक्ति गाय की हत्या करने जा रहा था. उस व्यक्ति को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई. वीडियो में लोग कह रहे हैं ‘कोई ज़रूरत नहीं है इसे पानी देने की. अगर हम समय पर नहीं पहुंचे होते तो गाय तो कट चुकी होती.’ बाद में वही लोग उसे गंदी गालियां दे रहे हैं.

यह घटना उत्तरप्रदेश के हापुड़ जिले के गांव बझेरा खुर्द की है. लोग उस अधेड़ उम्र के आदमी को मार रहे हैं और कह रहे हैं कि गाय की हत्या के अपराधी को यही सज़ा मिलेगी. आदमी लोगों की भीड़ में दर्द से कराह रहा है पर किसी को उसकी नहीं पड़ी. सबकी आंखों पर धर्म की अंधी पट्टी पड़ी है.

इस मामले में पुलिस ने लगभग 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों का कहना है कि कासिम और समायदिन गाय और उसके बछड़े को अपने खेत से भगा रहे थे. तब ही किसी ने अफवाह उड़ा दी कि ये लोग गाय की हत्या करने के लिए ले जा रहे हैं. बस, फिर क्या था? लोग जमा हो गए और उन दोनों को मारने लगे. कासिम को बहुत गहरी चोटें लगी जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं समायदिन की हालत नाज़ुक बनी हुई है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group