'अनु मलिक ने मुझे दबोचा, शरीर पर हाथ फेरा'

दो और औरतों ने बयान किया कैसे अनु मलिक ने किया उनका शोषण

प्रेरणा प्रथम प्रेरणा प्रथम
अक्टूबर 20, 2018

अनु मलिक के ऊपर यौन शोषण के आरोप मशहूर सिंगर सोना मोहपात्रा और श्वेता पंडित ने लगाए हैं. अभी तक यही चल रहा था कि श्वेता पंडित के बयान को गलत और झूठा बताने की कोशिश की जा रही थी. अनु मालिक ने भी इन सभी आरोपों से अपना बचाव करने की कोशिश की थी. लेकिन सबसे नया डेवलपमेंट इस मामले में ये है कि इसके बाद दो और औरतों ने अपना अनुभव शेयर किया है.

मिड डे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दो और महिलाओं ने अनु मलिक के साथ अपने अनुभव साझा किये हैं जिसमें मलिक ने उनके साथ भद्दी हरकतें की थीं. इस रिपोर्ट में जो बातें सामने आईं हैं, वो अनु मलिक को एक सेक्सुअल प्रीडेटर के तौर पर पेश करती हैं. इन महिलाओं ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर ये बयान साझा किए हैं. 

anu-sona-shweta_750x500_102018024247.jpgअनु मलिक पर अभी तक सोना मोहपात्रा और श्वेता पंडित ने खुल कर आरोप लगाए हैं.

महिला नंबर 1.

मलिक से महबूब स्टूडियोज़ में 1990 में मिली थी. कहा मलिक ने मुझसे अपना शरीर रगड़ा. चौंकने पर हलके फुल्के तरीके से माफी मांग ली. एक फंडरेजर के लिए जब मलिक के साथ को ओर्डिनेट करना पड़ा, तब चीज़ें बदतर हो गईं.

‘मैं और मेरी दोस्त मलिक के घर नेहा अपार्टमेंट गए थे जुहू में. उसने अपनी पत्नी और अनमोल से मिलवाया. अनमोल उस समय आठ महीने की थी. कुछ दिन बाद उनसे मुझे अपने घर पर दुबारा बुलाया एक और मीटिंग के लिए. चूंकि उस समय मेरी दोस्त शहर में नहीं थी, मैं अकेले गई. उसके म्यूजिक rरूम में थोड़ी बातचीत हुई, फिर हम लाउन्ज में चले गए. वो मेरे पास बैठा तो मुझे अचानक से एहसास हुआ कि मैं फंस गई हूं. उसके परिवार से कोई नहीं था घर पर. उसने मेरी स्कर्ट उठाई और अपने पैंट खोल दी. मैंने सोचा उसे धक्का देकर भाग जाऊं, लेकिन वो मुझसे काफी ज्यादा ताकतवर था. उसी समय दरवाजे की घंटी बजी. मुझे वहीँ टिके रहने को बोलकर वो बाहर गया. जब वो डिलिवरी बॉय के साथ बात कर रहा था, मैंने भागने की कोशिश की. लेकिन उसने मुझे गलियारे में पकड़ लिया.माफ़ी मांगते हुए उसने मुझसे कहा कि वो एक बहुत ही जुनूनी इंसान है, और मुझे घर छोड़ देने का भी ऑफर दिया.किसी को कुछ बताने से भी उसने मुझे मना किया. कहा कि वो अनु मलिक है और मैं कोई भी नहीं. कोई मेरी बात का यकीन नहीं करेगा. उसने ये भी कहा कि अगर मैं पुलिस स्टेशन जाती हूं तो वो भी कई लोगों को ‘जानता’ है. 

anu-into_750x500_102018024400.jpgअनु मलिक के वकील ने अभी तक लगे आरोपों को नकारा है. फोटो: इंडिया टुडे

मैं सिर्फ तीन साल पहले बॉम्बे आई थी, और मुझे वहां की सड़कों का कोई आईडिया नहीं था. रात के 8:30 बजे जब वो एक अंधेरे, खाली मैदान में ड्राइव कर रहा था, तो डर कर मैंने उस से पूछा हम कहां हैं. उसने बस सीधे अपने पैंट की ज़िप खोल दी, और मुझसे कहा कि मैं उसे चाटूं. मैंने उससे मिन्नत की कि मुझे जाने दे, लेकिन उसने मेरे बाल खींचे और अपनी गोद में मेरा सर झुका लिया, वो भी गालियां देते हुए. शुक्र है कि उसी समय एक सिक्यूरिटी गार्ड ने खिड़की पर खटखटाया. जब वो गार्ड से बात करने लगा तो मैंने अपनी तरफ का दरवाज़ा खोला और जान बचा कर भागी.’

 

महिला नम्बर 2.

एक सिंगर को इंडियन आइडल सीजन 10 में भाग लेने के लिए जब अप्रोच किया गया तो उसने मना कर दिया. कहा ‘ अनु मलिक ने पहले ही मेरा करियर डैमेज कर दिया है. मैंने उनको बता दिया कि मैं उस बिना टैलेंट के आदमी से खुद को जज नहीं करवाउंगी.’

इस महिला ने बताया कि सात साल पहले मलिक ने उसका यौन शोषण किया था. उसने बताया कि अपने स्ट्रगल के दिनों में जिन म्यूजिक कम्पोजर्स से वो मिली, मलिक उनमें से एक था. पहली मीटिंग अच्छी गई, लेकिन दूसरी में जो हुआ उससे वो दहल कर रह गई.

दूसरी मीटिंग सहारा स्टूडियोज़, गोरेगांव में हुई थी.

sameer-anu-into_750x500_102018024506.jpgअनु मलिक के बचाव में समीर अनजान उतरे थे, लेकिन नए नए विक्टिम अकाउंट अनु के बर्ताव की अलग ही कहानी कह रहे हैं.

‘उसने मुझसे पूछा कि क्या मेरा कोई बॉयफ्रेंड है. जब मैंने ना कहा तब उसने कहा ‘ओह यानी तुम्हें पकड़ने के लिए भी कोई नहीं है, तुम्हें बहुत अकेला लगता होगा, नहीं’. ये कमेन्ट बहुत ही अजीब था. इसके बाद उसने कहा, ‘अगली बार मुझसे मिलने आओ तो शिफौन की साड़ी पहन कर आना.’ इस समय तक मुझे लग गया था कि मुझे यहां से निकल जाना चाहिए. जैसे ही मैं उठी उसने मुझे दबोच लिया और गले से लगाया. पूरे समय उसके हाथ मेरे शरीर पर इधर उधर जा रहे थे. मुझे अचानक घबराहट हुई ये सोच कर कि रिकॉर्डिंग स्टूडियो साउंड प्रूफ था और अगर मैं चिल्लाती भी तो भी किसी तक मेरी आवाज़ नहीं पहुंचती. मैंने उसे धक्का दिया और पूछा, ‘ आपको क्या लगता है आप क्या कर रहे हैं?’. वो लिजलिजा ठरकी आदमी फ़ौरन अपनी पहले से तैयार की गई लाइन बोलने लग गया, ‘ नहीं, मैं अपनी पत्नी के साथ खुश हूं , मैं बहुत ही सेंसेटिव आदमी हूं.’ मैं वहां से भागी और सड़क पर आकर खुद को सेफ महसूस किया. जब मैंने इस घटना के बारे में एक दोस्त को बताया, जो एक मशहूर सिंगर की बेटी है तब उसने कहा, ‘अनु मामा ने फिर कांड कर दिया’.

इस पूरे मामले पर अनु मलिक का अभी कोई जवाब नहीं आया है जैसे ही आएगा, वैसे ही ये स्टोरी अपडेट कर दी जाएगी.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group