एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने बयां किया, किस तरह आलोक नाथ शराब पीकर बदल जाता था

जो उसके अंदर दबा रहता था, दारू पीकर बाहर आता था.

प्रेरणा प्रथम प्रेरणा प्रथम
अक्टूबर 12, 2018

प्रोड्यूसर विनता नंदा के फेसबुक पोस्ट पर आलोकनाथ का नाम आने के बाद से ही उनके भद्दे व्यवहार को लेकर शिकायत करने वाली औरतों की संख्या बढ़ गई है. विनता नंदा ने अपने फेसबुक पोस्ट में डीटेल में बताया था कि किस तरह आलोकनाथ ने उनके साथ ज़बरदस्ती की, उनको नशे की हालत में ले गए और उनका रेप किया. इसी के बाद संध्या मृदुल और नवनीत निशान ने भी उन पर आरोप लगाए हैं. हाल में आई फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' फिल्म में किरदार निभाने वाली दीपिका अमीन ने भी आलोकनाथ के ऊपर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है.

आलोकनाथ के ऊपर लगे इल्जामों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. फोटो: ट्विटर आलोकनाथ के ऊपर लगे इल्जामों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. फोटो: ट्विटर

हिमानी शिवपुरी, जो आलोकनाथ के साथ फिल्मों और टीवी में काम कर चुकी हैं, ने भी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है. हिमानी ने कहा कि उनको मालूम था कि आलोकनाथ के बारे में ऐसी बातें इंडस्ट्री में की जाती हैं. ये कि हर कोई उनकी इस आदत के बारे में जानता है. हिमानी ने तो ये तक कहा कि जैसे डॉक्टर हेनरी जैकिल का बुरा पहलू एडवर्ड हाइड था, वैसे ही आलोकनाथ शराब पीने के बाद बदल जाते थे.

डॉक्टर जैकिल एक इमेजिनरी कैरेक्टर है साहित्य का. रोबर्ट लुईस स्टीवेंसन ने 1886 में एक किताब लिखी थी- द स्ट्रेंज केस ऑफ डॉक्टर जैकिल एंड मिस्टर हाइड. डॉक्टर जैकिल एक इज्जतदार डॉक्टर होता है, जो अपनी बुरी आदतों को एन्जॉय करने या उन्हें बाहर लाने के लिए एक सीरम का इस्तेमाल करता है. इस सीरम का इस्तेमाल करके वो मिस्टर हाइड बन जाता है. हत्याएं करता है. और भी बहुत कुछ. बाद में धीरे धीरे हाइड बनने के लिए उसे सीरम पीने की ज़रूरत खत्म होती जाती है, और वो हाइड ही बन जाता है.

उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में कहा:

‘जब भी हम दिन में शूटिंग करते थे वो नम्र और सामान्य होते थे लेकिन शराब पीने के बाद वो डॉक्टर जैकिल और हाइड जैसे बन जाते थे. पूरी तरह बदल जाते थे. मैंने एक्ट्रेसेज से सुना था कि उनके साथ काम करना मुश्किल था’.

हिमानी ने तनुश्री और विनता की तारीफ की, कि वो इतने समय बाद इन केसेज को सामने लाने की हिम्मत रख सकीं. हिमानी ने बताया कि आलोकनाथ का बुरा बर्ताव उन्होंने खुद भी देखा था.

हिमानी ने स्वीकारा है कि आलोकनाथ शराब पीकर कोई और ही व्यक्ति बन जाते थे. फोटो: विकिमीडिया हिमानी ने स्वीकारा है कि आलोकनाथ शराब पीकर कोई और ही व्यक्ति बन जाते थे. फोटो: विकिमीडिया

‘जब हम ITA अवार्ड्स के लिए दुबई में थे, तब उन्होंने शराब पी थी और उनकी पत्नी चिंतित और परेशान थीं उनके व्यवहार से. सबके सामने पेशाब करते हुए पकड़े गए थे और उनको एक बार प्लेन से भी उतार दिया गया था क्योंकि उन्होंने प्लेन में बदतमीजी की थी. मीडिया के लिए उनकी एक गलत इमेज बनी हुई थी. सबको पता है वो कैसे इंसान हैं. कुछ चीज़ें इंडस्ट्री का ओपन सीक्रेट होती हैं.’

IFTDA ने आलोकनाथ के लिए लीगल नोटिस जारी कर दिया है. CINTAA ने उनको शो कुज नोटिस भेजकर पूछा है कि आखिर उन्हें फ़ौरन निकाल क्यों ना दिया जाए, FWICE ने आलोकनाथ को जवाब देने को कहा है, जो ना करने पर उनका बॉयकॉट कर दिया जाएगा.

 

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.