पीएम मोदी को कुर्ते भेजने की बात पर ममता बनर्जी ने क्या कहा

नरेंद्र मोदी ने बताया था कि ममता उन्हें तोहफ़े भेजती हैं.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
अप्रैल 25, 2019
(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में अपनी ज़िन्दगी से जुड़ी बहुत ‘अहम’ बातें शेयर की थीं. जैसे उन्हें आम खाना पसंद है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा उन्हें ‘तू’ करके बुलाते हैं. वगैरह, वगैरह. उन्हीं में से एक ख़ुलासा था पश्चिम बंगाल की चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी के बारे में.

नरेंद्र मोदी ने बताया था कि ममता हर साल तीन-चार तोहफ़े तो भेजती ही हैं. उन्होंने कहा:

“लोग शायद ये सुनकर थोड़ा चौंक जाएंगे. मुझे इलेक्शन के समय ऐसा कहना भी नहीं चाहिए. पर ममता दीदी मुझे हर साल तोहफ़े भेजती हैं. वो एक-दो कुर्तें मुझे भेजती हैं जो वो ख़ुद चुनती हैं. बंगलादेश की प्राइम मिनिस्टर शेख हसीना मुझे हर साल नई तरह की मिठाइयां भेजती हैं. जब ममता दीदी को ये बात पता चली तो उन्होंने भी मुझे साल में एक-दो बार मिठाइयां भेजना शुरू कर दिया.”

राजनीति भी मज़ेदार चीज़ है. कौन दोस्त, कौन दुश्मन, ये कहना मुश्किल ही होता है. वैसे भी सारी दोस्ती एक तरफ़, जब बात सत्ता की आती है तू कौन-मैं कौन. इंटरव्यू से एक दिन पहले मोदी आसनसोल में एक इलेक्शन रैली को संबोधित कर रहे थे. यहां उन्होंने जमकर ममता पर निशाना साधा था.

“हमारी दीदी मुट्ठीभर सीटों से तो इलेक्शन लड़ रही हैं. पर सपने देख रही हैं प्राइम मिनिस्टर बनने के. अगर पीएम की कुर्सी की बोली लगे तो कांग्रेस और दी उसे मिलकर ख़रीद लेंगे. उन पैसों से जो उन्होंने भ्रष्टाचार करके लूटा है.”

खैर. अब ये तो हुई पुरानी बातें. ताज़ा ख़बर ये है कि ममता दीदी ने मोदी जी की बात पर अपनी तरह का कमबैक दिया है. यानी अपने स्टाइल में जवाब दिया है.

Image result for mamta banerjee

(फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर)

24 अप्रैल को ममता हुगली डिस्ट्रिक्ट में एक इलेक्शन रैली को संबोधित कर रही थीं. बिना प्राइम मिनिस्टर का नाम लिए उन्होंने कहा:

“मैं लोगों को रसगुल्ले भेजती हूं. मैं पूजा के दौरान उन्हें गिफ़्ट्स देती हूं और चाय भी पूछती हूं. पर मैं उनको एक भी वोट नहीं दूंगी.”

अपनी रैली में ममता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के दौरान काले धन को सफ़ेद में तो बदल लिया. पर उन नोटों से वो वोट ख़रीद रहे हैं. साथ ही ममता ने बीजेपी पर भी आरोप लगाया. कहा कि सरकार तोहफ़े बांटकर वोट ख़रीदने की कोशिश कर रही है.

पढ़िए: रमा देवी: क्या शिवहर में तीसरी बार जीत दर्ज करा पाएंगी?

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group