मलाइका अरोड़ा ने अरबाज़ खान से तलाक के बाद पहली बार खुलकर मीडिया से बात की, और सही बात की

दोनों का एक बेटा भी है.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
फरवरी 20, 2019
अरबाज़ और मलाइका की शादी 18 साल पहले हुई थी. फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर

11 मई 2017. इस दिन मलाइका अरोड़ा और अरबाज़ खान का तलाक़ हुआ था. दोनों ने आपसी रज़ामंदी से 18 साल की शादी ख़त्म कर दी थी. इसके बाद से मलाइका और अरबाज़, दोनों की ही पर्सनल लाइफ सबकी अटेंशन का केंद्र बन गईं. आजकल मलाइका और अर्जुन कपूर को अक्सर साथ में देखा जा सकता है. वहीं अरबाज़ भी अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया के साथ मीडिया को तस्वीरें देते हुए नज़र आते हैं. पर ये सब हमारे काम की बातें नहीं है.

मुद्दा कुछ और ही है. मलाइका ने हाल-फिलहाल में अपने तलाक़ के बारे में खुलकर बात की. एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में वो कहती हैं:

“तलाक़ का फ़ैसला आसान नहीं होता. वैसे ही जैसे आपकी ज़िंदगी के बाकी बड़े फ़ैसले. आख़िर में किसी न किसी पर इल्ज़ाम तो आता है. किसी एक इंसान पर उंगली उठती है. यही नॉर्मल इंसानी फ़ितरत है. ये सब आसान नहीं होता. पर जिस तरह की इंसान मैं हूं, मेरे लिए ख़ुशी बहुत मायने रखती है. और सिर्फ़ मेरी ख़ुशी नहीं. उन सभी लोगों की भी, जो मेरे आस-पास होते हैं. इसके लिए काफ़ी मुश्किल फ़ैसले भी लेने पड़ते हैं. ये फ़ैसले मैनें अकेले नहीं लिए. इसमें दो लोग शामिल होते हैं. हमनें कई चीज़ों के बारे में सोचा. सारे फ़ायदे और नुकसान देखे. आख़िर में हमनें फ़ैसला किया कि बेहतर है हम अपने लिए अलग-अलग रास्ते चुन लें. ऐसा करने से हम दोनों बेहतर बन पाएंगे.”

1_022019012917.jpgमलाइका और अरबाज़ का एक बेटा भी है. फ़ोटो कर्टसी: ट्विटर

मलाइका और अरबाज़ का एक बेटा है. अरहान. दोनों उसकी परवरिश पर पहले की तरह ही ध्यान देते हैं.

मलाइका ने जो कहा वो अपने आप में तलाक़ पर एक स्टेटमेंट है. किसी भी शादी का टूटना दुखद है. जो लोग एक दूसरे से प्यार करते थे, अगर वो अलग होते हैं तो ये तकलीफ़देह होता है. ख़ासतौर पर अगर उस शादी में बच्चे भी हैं. पर कभी-कभी अलग होना इतनी बुरी बात नहीं होती. शायद अलग होकर वो ज़्यादा ख़ुश रह सकें. ज़्यादा बेहतर इंसान बन सकें. शायद तलाक़ दुनिया का अंत नहीं है. आपको क्या लगता है?

पढ़िए: उस दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड के नाम, जिसे हीरो छोड़ गया

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group