मैंने गोरे होने की क्रीम मली और जो पाया वो लाखों खर्च कर के भी न मिले!

ये क्रीम भगवान है.

फेयरनेस क्रीम्स का नाम तो सुना होगा आपने. चेहरे पर लगाने वाली क्रीम होती हैं ये. कहते हैं कि उसको लगाकर आप एकदम चमचमा जाएंगी. मानो मोदी जी ने सारे गांव छोड़कर आपके चेहरे का इलेक्ट्रिफिकेशन करवा दिया है. उसके ऐड्स भी ऐसे आते हैं कि मतलब दुनिया की जितनी भी प्रॉब्लम्स हैं उन सभी का उपाय फेयरनेस क्रीम्स लगाकर मिल जाएगा. ज़्यादातर सफ़ेद क्रीम होती है, ट्यूब में आती है. सफ़ेद गुलाबी पैकेजिंग में. मने सफ़ेद हो गया फेयर, और लड़की हैं तो लवली लगने के लिए नाज़ुक गुलाबी होना तो बहुत ज़रूरी है ही. इसलिए फेयरनेस क्रीम्स लगाना ज़रूरी है.

यही नहीं. फेयरनेस क्रीम्स लगाना और भी कई वजहों से ज़रूरी है. वो वजहें आपको बिकाऊ मीडिया नहीं बताएगा. लेकिन हमने अपने ख़ुफ़िया सूत्र इधर-उधर भेज कर पता लगवा लिया है कि फेयरनेस क्रीम असल में एक मैजिक लोशन है. वो अलादीन के चिराग का जिन्न था न. कुछ कुछ वैसा ही. बस आपको भरोसा करने की ज़रुरत है. फेयरनेस क्रीम्स की मैजिकल ताकतें कुछ भी करा सकती हैं. आइये आपको बताते हैं:

1. फेयरनेस क्रीम्स लगाने से प्रिंस हैरी मेगन मर्कल को छोड़कर आपसे शादी करने दौड़े चले आयेंगे. इनका इस्तेमाल आपको इतना सुंदर बना देगा कि हैरी ही नहीं दुनिया के जितने होनोलूलू-टिम्बकटू-बिनदेखलपुर के राजकुमार हैं वो सब आ कर आपके क़दमों में लोट जाएंगे. सुंदरता ही तो चाहिए. 

 

2. अगर आप ऐसी जगह रहती हैं जहां बिजली कम आती है, तो फिकर नॉट. चार ट्यूब फेयरनेस क्रीम्स की खरीद कर रख लीजिए. जब बिजली जाए तो एक्स्ट्रा लगा लिया कीजिए. पूरे घर में रोशनी हो जायेगी. लेकिन एक वार्निंग है. चार हफ्ते से ज्यादा लगाएंगी तो इतना चमक जाएंगी कि पूरे महल्ले में रौशनी जाएगी. फिर जब भी लाइट जाएगी तो लोग आपको घर से उठा कर बाहर खंबे पर लगा देंगे. इतना चमकना भी ठीक नहीं. रात को अपना ही मुंह ढक के सोना पड़ेगा.

 

3. अगर आपने फेयरनेस क्रीम्स लगाना शुरू किया तब अगर आपको नौकरी नहीं भी चाहिए हो तो लोग आ आ कर आपको नौकरी देंगे. अगर आपने घर के दरवाज़े बंद कर लिए तो आपकी स्क्रीन से निकल कर लोग आपको अपनी कम्पनी में घसीट ले जायेंगे. गोरे लोग तो सबको चाहिए होते हैं. ऊपर से आप इतना चमकेंगी तो नज़र जानी तो लाज़मी है. हो सकता है आपकी फेसबुक प्रोफाइल देखकर मार्क जकरबर्ग खुद ही आपको फेसबुक का सीईओ बना दें.

 

4. आपके घर के सामने प्रोड्यूसर्स डायरेक्टर्स की लाइन लग जाएगी. आपको अपनी फिल्म में लेने के लिए क्या संजय लीला भंसाली, और क्या करन जौहर- सब पीछे लगेंगे. हो सकता है आपके नाम से अवार्ड फंक्शन में एक नया अवार्ड ही शुरू कर दिया जाए. जैसे अभी मिस इंडिया होता है न, वैसे ही मिस अंकिता मिस पूजा या मिस जूही जैसा कोई अवार्ड शुरू किया जाएगा. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस के लिए. आप बस फेयरनेस क्रीम्स लगाना शुरू तो कीजिए.

 

5. आपकी सफेदी की चमकार देखकर टाइड से धुले कपड़े भी शरमा जाएंगे. आपके पहने साफ़ कपड़े भी मैले लगेंगे क्योंकि आप उनसे ज्यादा चकाचक होंगी. इस चक्कर में आपको रोज़ नए कपड़े खरीदने पड़ेंगे. लेकिन कोई बात नहीं, एक बार किसी भी दुकान के सामने जाकर मुस्कुरा दीजिएगा. पूरे पूरे के शोरूम न उलट गए आपके सामने तो कहिएगा.

 

फेयरनेस क्रीम कोई आम क्रीम नहीं है. इसको ढंग से इस्तेमाल कीजिए, वहां पहुँच जाएंगी जहाँ कभी सोचा भी नहीं था. जैसे रजनीगन्धा खा कर मर्दों के क़दमों में दुनिया आ जाती है, वैसे ही आप फेयरनेस क्रीम्स लगाकर दुनिया को क़दमों में ला सकती हैं. बस फेयरनेस क्रीम्स लगाइए. बाकी सब भूल जाइए.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group