'फेसबुक पर कोई लड़की पसंद हो तो उससे कैसे बताएं, कि उसे बुरा भी न लगे?'

जवाब जानने के लिए अंदर पढ़ें.

ऑडनारी ऑडनारी
जून 29, 2018
सांकेतिक तस्वीर. फोटो क्रेडिट- Pixabay

रीडर का सवाल: मान लो कोई लड़की पसंद हो और वो फेसबुक पर मिल जाए तो बिन जान-पहचान उसे फ्रेंडरिक्वेस्ट भेजें या नहीं? मान लो भेज दें और एक्सेप्ट हो जाए तो बात की जाए? कुल मिलाकर फेसबुक पर लड़की कैसे पटती है?


जवाब सौरभ द्विवेदी (संपादक, दी लल्लनटॉप) द्वारा :

फेसबुक पर अगर किसी की प्रोफाइल और आपकी प्रोफाइल में म्युचअल फ्रेंड्स हैं तो आपको और उस व्यक्ति की प्रोफाइल सजेशन में दिखाने लगती है. ऐसा ही उस व्यक्ति की प्रोफाइल पर होता है. अगर आप किसी की प्रोफाइल देखते हैं तो उस व्यक्ति को आप की आईडी सजेशन में दिखाने लगती है. सबसे पहले तो यह करें कि अपनी प्रोफाइल को आकर्षक बनाएं. लेकिन इसका अर्थ ये कतई नहीं कि आप बिना मतलब के अपने बारे में झूठ लिखें. अपनी प्रोफाइल पर लिखते समय ईमानदारी बरतें. आप चाहें तो फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दें. फ्रेंड रिक्वेस्ट के साथ एक मैसेज भी भेज दें. मैसेज भेजने से आप उन्हें बता सकते हैं कि आप उन्हें कैसे जानते हैं. आप उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट क्यों भेज रहे हैं ये भी बता सकते हैं. कुछ रचनात्मक मैसेज भेजें. दुनिया में कोई भी हो, प्यार और तारीफ सबको पसंद होती है. लेकिन तारीफ वास्तविक होनी चाहिए. जेनुइन तारीफ के लिए आपको मेहनत करनी होगी.

आप अगर उन्हें नहीं जानते हैं तो उनसे जुड़ी किसी चीज़ के बारे में पूछ सकते हैं. जैसे अगर आप मैट्रो में जा रहे हैं और कोई लड़की आपके बगल में बैठी है. आप उससे बात करना चाहते हैं तो उसने कोई ड्रेस पहन रखी है, उस पर हुए काम के बारे में पूछ सकते हैं. उनसे कुछ नए तरह से बात करने की कोशिश करें. थोड़ी सहजता और समझदारी के साथ प्रश्न करें. ऐसा न लगे कि आप बेशर्म हो रहे हैं. थोड़ी झिझक हो ताकि लगे कि आप सच में उन चीज़ों के बारे में जानना चाहते हैं.

या तो आप इतना बेहतर काम करते हों कि अगर आप फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें भी तो आपको अलग से अप्रोच न करना पड़े.

अगर फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाए तो हड़बड़ाना नहीं चाहिए. प्रेम में आदमी हड़बड़ाता बहुत है और जो बड़ी गड़बड़ कर देता है. आहिस्ता से बातें करिए, उसके इंटरेस्ट के बारे में बात करिए. बातचीत करना भी एक कला है, बात से बात निकालने की कला. अगर आप केवल प्रेम और शादी के चक्करों में पड़े हैं तो हम कुछ नहीं कह सकते लेकिन हां आप फेसबुक के माध्यम से काफी बेहतर दोस्त बना सकते हैं. उसके कामों में दिलचस्पी लीजिए, अपने काम के बारे में बताइए. अपने आपको महान बताने से बचिए.   

कुल मिलाकर कह सकते हैं कि कोई भी व्यक्ति किसी के इंटेलीजेंस से अट्रेक्ट होता है. भले ही थोड़े समय के लिए आप किसी के लुक्स से प्रभावित हो जाएं लेकिन लंबे समय में किसी की इंटेलीजेंस ही आपको प्रभावित करती है. आप उससे प्यार न करें जिसके साथ सोना चाहते हैं बल्कि उससे प्यार करें जिसके साथ जागना चाहते हैं. मतलब जिससे प्यार करते हैं उसके साथ सोना तो चाहेंगे ही पर उसके साथ जागना भी चाहें. आप कितनी देर किसी को निहार सकते हैं? कितनी ही देर किसी को चूम सकते हैं? कितनी देर सेक्स कर सकते हैं. अंततः जो मतलब रखता है वो है आप किसी के साथ क्या और कैसे बात करते हैं. आप कितने सहज हैं एक-दूसरे के साथ. शादी या कोई रिश्ता केवल केवल दो दिलों और शरीर का मिलन नहीं होता यह दो दिमागों का मिलन होता है.

आप अपने सवाल यहां क्लिक कर पूछ सकते हैं.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group