लड़की ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया क्योंकि बाप कई साल से रेप कर रहा था

अपनी छोटी बेटी का भी रेप करना चाहता था.

लालिमा लालिमा
अप्रैल 15, 2019
प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में ज़ायरा (नाम बदल दिया गया है) रहती थी. वो 23 साल की थी. उसने 13 अप्रैल के दिन जहर खाकर सुसाइड कर लिया. क्यों? क्योंकि उसका बाप पिछले कई साल से उसका रेप कर रहा था.

हमारे रिपोर्टर शेख दाउद अहमद ने बताया कि इस केस में ज़ायरा की छोटी बहन शबाना (नाम बदल दिया गया है) ने गवाही दी. उसने बताया कि उसका बाप जाकिर (नाम बदल दिया गया है) कई साल से उसकी बड़ी बहन का रेप कर रहा था. वो उसे डराता-धमकाता भी था. इस वजह से वो किसी से ये बात नहीं कह पाती थी. शबाना ने बताया कि उसका चाचा भी अपनी बेटी के साथ ऐसा किया करता था. भाई को ऐसा करते देखने के बाद ही, उसके पिता ने भी अपनी बेटी का रेप करना शुरू किया था.

शबाना अपनी बहन ज़ायरा के साथ ये सबकुछ होता नहीं देख सकती थी. इसलिए उसने अपने बाप के खिलाफ आवाज़ उठाने का फैसला किया. उसने अपने दादा को इस बारे में बताया. दादा ने कहा कि वो ये बात बाहर किसी को भी न बताए, इसे दबा दे, क्योंकि इससे उनके परिवार की बदनामी होगी. शबाना ने फिर अपने दूसरे चाचा और अपनी सहेली को इस बारे में बताया. उसके चाचा, जो कि पहले से ही ये बात जानते थे, उन्होंने मदद करने का फैसला किया.

bandipore_750x500_041519041920.jpgबांदीपोरा में लोग लड़की के सपोर्ट में सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. फोटो- रिपोर्टर शेख दाउद अहमद

वो पुलिस स्टेशन पहुंचे, अपने भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने. ये बात 13 अप्रैल के दिन की है. जब शबाना के चाचा पुलिस के पास थे, तभी उसके एक दूसरे चाचा ने ज़ायरा से कहा कि पुलिस आएगी, तो उसे भी सजा देगी. ये सुनने के बाद ज़ायरा ने जहर खा लिया. इसके बाद शबाना पुलिस के पास गई और सारी बात बताई. शबाना का कहना है कि उसकी बहन को बदनामी का डर था, इस वजह से उसने सुसाइड किया.

एक और बात, हमें ये भी पता चला है कि जाकिर ने, यानी ज़ायरा और शबाना के बाप ने, शबाना को भी रेप करने की धमकी दी थी. उससे कहा था कि अगर वो आगे पढ़ना चाहती है, तो उसे वही करना पड़ेगा, जो उसकी बहन ज़ायरा के साथ हो रहा है.

इस केस में पुलिस ने जाकिर को गिरफ्तार कर लिया है. केस भी दर्ज हो गया है. हमने बांदीपोरा थाने के एसएसपी राहुल मलिक से बात की. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच हो रही है. साथ ही शबाना ने अपने चाचा के बारे में जो बात बताई है, उसकी भी जांच होगी. वहीं बांदीपोरा के लोग शबाना का साथ दे रहे हैं. वहां लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं, ताकि जाकिर को सजा हो सके.

आपको बता दें कि ज़ायरा अब इस दुनिया में नहीं है.

इसे भी पढ़ें- डे केयर की आयाओं ने 3 साल की बच्ची का बर्बरता से यौन शोषण किया

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group