आधी रात काम पड़ा, तो 2 साल की बेटी को गोद में लेकर थाने पहुंच गई ये पुलिस अफसर

एक साथ दो-दो ड्यूटी निभाती मध्य प्रदेश की ये महिला पुलिस अधिकारी.

लालिमा लालिमा
मार्च 16, 2019
रुचि वर्धन फरवरी 2019 में इंदौर की एसएसपी बनीं. फोटो- रिपोर्टर राहुल कारिया

रुचि वर्धन मिश्र, इंदौर की एसएसपी हैं. अपना काम तगड़े तरीके से करने की वजह से अक्सर ही खबरों में रहती हैं. रुचि के लिए उनका काम सबसे पहले आता है. लेकिन वो मां होने की जिम्मेदारी भी बहुत खूब निभाती हैं. अभी एक वाकया हुआ, जिसकी वजह से एक बार फिर लोगों की जुबान पर रुचि का नाम है.

जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. होली का त्योहार भी पास ही है. ऐसे में इंदौर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो रहे हैं. फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. रुचि वर्धन भी इंदौर जिलों के थानों का दौरा कर रही हैं. और अपने स्टाफ की जानकारी ले रही हैं. दिन और रात, एक करके शहर के लिए काम कर रही हैं. इसी सिलसिले में वो 15 मार्च को देर रात खुड़ैल थाने पहुंचीं. जो इंदौर से 20 किलोमीटर दूर है. देहात इलाके में है. वहां पहुंचकर रुचि ने स्टाफ से बात की. जायज़ा लिया.

इस दौरान उनकी गोद में उनकी दो साल की बच्ची भी थी. जो कि सो रही थी. रुचि अपनी बच्ची को गोद में लेकर अपनी ड्यूटी कर रही थीं. उनकी बेटी प्यारी नींद में मां की गोद में सो रही थी. रुचि ने खुड़ैल थाने के पुलिसकर्मियों की दिक्कतें सुनीं.

ruchi-2_031619031537.jpgफोटो- रिपोर्टर राहुल कारिया

कौन हैं रुचि वर्धन?

इंदौर की पहली महिला एसएसपी हैं. फरवरी में उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई. चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में पुलिस अधिकारियों के तबादले हुए थे. जिसमें इंदौर के पूर्व एसएसपी हरिनारायाणाचारी मिश्र को हटाकर रुचि को ये कमान दी गई. रुचि इससे पहले खंडवा की एसपी थीं.

इंदौर की जिम्मेदारी लेने के बाद रुचि ने कहा था कि वो इसे एक बड़ी चुनौती मान रही हैं. उनकी प्राथमिकता औरतों के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकना होगा. साथ ही उन्होंने एक अच्छी पुलिसिंग देने की भी बात कही थी. बता दें कि रुचि के पति शशांक मिश्र उज्जैन के कलेक्टर हैं. रुचि की दो बेटियां हैं. एक बड़ी बेटी भी है.

इसे भी पढ़ें- कौन सी है वो बीमारी जिसमें सिर के सारे बाल झड़ जाते हैं?

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group