जब 18 बॉल में 19 रन चाहिए थे, इंडिया ने न्यूजीलैंड के 3 विकेट गिरा दिए, लेकिन.....

ये लास्ट बॉल पर हार बहुत चुभती है यार

लालिमा लालिमा
फरवरी 08, 2019
फोटो- आईसीसी ट्विटर

न्यूजीलैंड और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज चल रही है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया हार गई. न्यूजीलैंड की टीम 4 विकेट से जीत गई. इसी के साथ तीन मैचों की इस सीरीज पर न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीत हासिल कर ली. पहला मैच भी इंडिया हार गई थी, और दूसरा भी.

सीरीज न्यूजीलैंड में चल रही है. आज सीरीज का दूसरा मैच था. ऑकलैंड के ईडन पार्क में था. ये मैच टीम इंडिया आखिरी गेंद पर हारी है. आखिरी की 18 गेंदों में न्यूजीलैंड को 19 रन चाहिए थे. आखिरी तीन ओवरों में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के तीन विकेट भी गिरा दिए थे. लेकिन मैच जीत नहीं सकी. लास्ट ओवर में जीत के लिए न्यूजीलैंड को 9 रन चाहिए थे. न्यूजीलैंड ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर 4 रन लिए. दूसरी गेंद पर मानसी जोशी ने कैटी मार्टिन को बोल्ड कर दिया. तीसरी गेंद पर न्यूजीलैंड ने दो रन लिए, चौथी पर एक, पांचवीं पर भी एक. ऐसा करते हुए न्यूजीलैंड ने टारगेट की बराबरी कर ली. आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, वो भी बन गए. और न्यूजीलैंड की टीम जीत गई. इंडिया हार गई.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 135 रन बनाए थे, 6 विकेट के नुकसान पर. टारगेट 136 रन का था. न्यूजीलैंड की टीम ने इसे 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अब तीसरा मैच 10 फरवरी को है. खैर, सीरीज तो इंडिया हार चुकी है. लेकिन तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया सम्मानजनक हार पा सकती है.

भारत के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन जेमिमा रॉड्रिग्स ने बनाए. उन्होंने 53 गेंदों में 72 रन बनाए. स्मृति मंधाना ने 27 गेंदों पर 36 रन बनाए. अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने 2-2 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूजी बेट्स ने बनाए. 52 गेंदों पर 62 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें- स्मृति मंधाना ने राहुल द्रविड़ का बल्ला लिया और उससे वन डे में डबल सेंचुरी मार दी

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group