बीच सड़क पर बदमाशों से अकेली लड़ती रही लड़की, मदद की बजाए लोग तमाशा देखते रहे

बाइक पर सवार इन बदमाशों ने लड़की का मोबाइल छीन लिया था.

(फ़ोटो कर्टसी: तनसीम हैदर)

शशि ग्रेटर नोएडा के एनआईईटी कॉलेज से बीटेक कर रही है. रोज़ की तरह 20 मई को भी वो अपने कॉलेज के लिए घर से निकली. उसका घर नोएडा में है. कॉलेज के लिए उसे नोएडा से ग्रेटर नोएडा सफ़र करना पड़ता है. जैसे ही वो ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में बने ईशान कॉलेज के पास पहुंची, उसे दो आदमियों ने रोक दिया. वो बाइक पर सवार थे और उनके पास हथियार थे. हथियार दिखाकर उन्होंने शशि को धमकाना शुरू कर दिया. उसका मोबाइल फ़ोन छीन लिया. मोबाइल फ़ोन छीनकर वो वहां से भागने लगे.

शशि ने भी दोनों में से एक आदमी को जकड़ लिया. उससे वापस अपना मोबाइल फ़ोन छीनने लगी. दोनों ने शशि को झटक कर ज़मीन पर फ़ेंक दिया. दोनों को लगा उनके पास हथियार है. ये देखकर लड़की डर जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. शशि उठी और इस बार दोनों से भिड़ गई. इस बार गुंडों ने अपने हथियार का इस्तेमाल किया. उसके बल पर फिर से शशि को ज़मीन पर पटक दिया. जितनी देर में वो उठती, दोनों आदमी वहां से फ़रार हो गए.

2_052119033158.jpg

शशि NIET कॉलेज से बीटेक कर रही है. (फ़ोटो कर्टसी: तनसीम हैदर)

आज तक के डिप्टी एडिटर तनसीम हैदर ने बताया कि दो हथियार-लैस बदमाशों से शशि तब तक अकेली लड़ती रही जब तक वो भाग नहीं गए. ये न सिर्फ़ अपने आप में ख़तरनाक था बल्कि दुखद भी. दुखद इसलिए क्योंकि ये घटना किसी सुनसान गली-कुचे में नहीं हुई थी. दोपहर के समय बीच सड़क पर हुई थी. जिस वक़्त उन बदमाशों ने शशि का रास्ता रोका और उसका फोन छीनकर भागने लगे उस वक्त वहां और लोग भी मौजूद थे.

ये बात ख़ुद शशि ने कही. सब खड़े तमाशा देख रहे थे, कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया.

बदमाशों के भाग जाने के बाद शशि नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन पहुंची. उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने जांच तो शुरू कर दी पर दोनों आरोपियों के खिलाफ़ मामला अभी तक दर्ज नहीं किया है. उन्हें पकड़ना तो दूर की बात है. वहीं पुलिस का कहना है कि वो आरोपियों की तलाश कर रही है. जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी, दोनों की गिरफ़्तारी की जाएगी. ग्रेटर नोएडा में मोबाइल फ़ोन छीनने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

1_052119033135.jpgशशि ने अपने घरवालों के साथ जाकर पुलिस में शिकायत लिखवाई. (फ़ोटो कर्टसी: तनसीम हैदर)

खैर, लड़की जूझती रही और लोग तमाशबीन बने रहे. ऐसी ही एक घटना महज 10 दिन पहले ग्रेटर नोएडा में और हो चुकी है. 11 मई को एक पार्लर के मालिक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सड़क पर एक लड़की को बेरहमी से पीटा था. लड़की उसके ही पार्लर में काम करती थी. दो महीने से सैलरी न मिलने पर उसने पगार की मांग की थी. जिसके जवाब में पार्लर ने मालिक ने उसे सरेआम खूब मारा. यहां भी लोग तमाशा देखते रहे. लड़की की मदद के लिए कोई सामने नहीं आया. पुलिस आई. पर वो भी बिना सीसीटीवी फुटेज चेक किए चली गई.

लड़की को दो महीनों से अपनी सैलरी नहीं मिली थी. (फ़ोटो कर्टसी: तनसीम हैदर)

ग्रेटर नोएडा में बीच सड़क पर लड़कियों को पीटने, उनसे लूटपाट जैसी वारदातें हो रही हैं पर पुलिस अभी भी ढीली ही पड़ी है.

पढ़िए: सैलरी मांगने पर लड़की को बीच सड़क बेरहमी से पीटा, लोग वीडियो बनाने में बिज़ी थे

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group