रिलेशनशिप को लेकर बहन ब्लैकमेल कर रही थी इसलिए खुलासा कियाः दुती चंद

खुलासे के बाद परिवार उनके खिलाफ हो गया है.

दुती चंद

एथलीट दुती चंद ने पिछले दिनों एक खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वह एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में हैं. यानी वह समलैंगिक रिश्ते में हैं. पहले उनकी बहन और बाद में उनकी मां ने कहा कि वे इस रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं करेंगे. अब इस मामले में दुती चंद ने एक और खुलासा किया है.

दुती ने बताया कि उनकी बहन उनके रिलेशनशिप को लेकर उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी. इसलिए उन्होंने इसका खुलासा करना पड़ा.

भुबनेश्वर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दुती ने कहा-

मेरी अपनी बहन मुझे ब्लैकमेल कर रही थी. उसने मुझसे 25 लाख रुपये मांगे. उसने मुझे पीटा भी था. पुलिस में मैंने रिपोर्ट भी की थी. वो मुझे लगातार ब्लैकमेल कर रही थी. इसलिए दबाव में आकर मुझे अपने रिलेशनशिप को लेकर खुलासा करना पड़ा.

दुती ने संडे एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में अपने रिश्ते के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि वह अपने गांव की ही एक लड़की के साथ रिश्ते में हैं. दुती ने अपनी पार्टनर की पहचान उजागर नहीं की. क्योंकि वह नहीं चाहती कि उन्हें बेवजह परेशान किया जाए.

दुती चंद. फोटो- पीटीआईदुती चंद. फोटो- पीटीआई

इस एथलीट का मानना है कि हर किसी को आजादी होनी चाहिए कि वह जिसके साथ रहना चाहे उसी के साथ रहे. उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा उन लोगों के अधिकारों को सपोर्ट किया है जो समलैंगिक रिश्तों में रहना चाहते हैं. ये इच्छा किसी की भी हो सकती है.’

दुती की मां ने इस रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं करने की बात कही है. वहीं एक दिन पहले, उनकी बड़ी बहन ने उनको घर से बाहर करने और उन्हें जेल भेजने की धमकी दे दी थी. दुती ने बताया कि बड़ी बहन को लगता है कि मेरी पार्टनर का उनकी प्रॉपर्टी में इन्ट्रेस्ट है. इसलिए वो मुझे जेल भिजवा देंगी.

कौन हैं दुती चंद?

18वें एशियन गेम्स में दुती ने 100 मीटर की फीमेल एथलीट्स की रेस में 11 मिनट 32 सेकेंड में रेस खत्म कर नेशनल रिकार्ड बनाया था. वह 2018 में हुए एशियन गेम्स में दो सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं. अभी वो टोक्यो ओलंपिक, जो अगले साल होना है, और वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तैयारी कर रही हैं. वह अभी 23 साल की हैं.

ये भी पढ़ेंः

एथलीट दुती चंद ने अपने रिलेशनशिप को लेकर एक बहुत प्यारा खुलासा किया है

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group