अपनी बहन के साथ मिलकर जीजा ने नाबालिग साली का गैंगरेप करवाया, प्रेगनेंट होने पर खुलासा हुआ

झूठ बोलकर ले गया था घर

उमा मिश्रा उमा मिश्रा
अगस्त 18, 2019

चंडीगढ़ की जिला अदालत ने 16 साल की लड़की रेखा (बदला हुआ नाम) से कथित तौर पर गैंगरेप करने वाले 5 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए हैं. इसमें एक महिला भी शामिल है, जो आरोपी अमित की बहन है. और अमित रेखा का जीजा है. 

इस मामले की जानकारी के लिए हमने इंडिया टुडे के रिपोर्टर मंजीत सहगल से बात की. उन्होंने बताया कि इन सभी आरोपियों पर अब मुकदमा चलेगा. ये केस मई, 2019 का है, जब पुलिस ने रेखा की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. 

पूरा मामला क्या था :

रेखा की ओर से की गई शिकायत के मुताबिक, उसके जीजा का नाम अमित है. वो रेखा से झूठ बोलकर उसे अपनी बहन के घर लेकर गया था. उसने रेखा से कहा था कि उसके यानी अमित के घर पर कोई नहीं है. बच्चे घर पर अकेले हैं. रेखा को इसलिए ले जा रहा है, क्योंकि वो देखभाल कर लेगी.

इसके बाद अमित उसे लेकर अपनी बहन के यहां पहुंचा और फिर उसकी बहन दोनों को लेकर सेक्टर-45 के होटल पहुंची. उस होटल में चार आदमी पहले से ही मौजूद थे.

रिपोर्टर मंजीत के मुताबिक, अमित और उसकी बहन होटल में छोड़कर कहीं चले गए थे. फिर वहां मौजूद 4 लोगों ने रेखा का गैंगरेप किया. इतना ही नहीं, रात में जब अमित आया, तो उसने भी रेखा का रेप किया.

इसके बाद अमित ने रेखा को होटल से ले जाकर अपने एक दोस्त प्रवीण के घर ड्रॉप किया. जहां प्रवीण ने भी रेखा का रेप किया.

रेखा 18 दिन अपने घर से गायब थी. वो 28 मई को चंडीगढ़ के सेक्टर 19 में मिली. इसके बाद रेखा घर आई. एक दिन उसे अचानक पेट में दर्द होने लगा. उसके बाद उसने अपनी बहन को पूरी बात बताई. उसकी बहन उसे अस्पताल लेकर गई, तो मालूम हुआ कि उसका रेप हुआ है और वो प्रेगनेंट भी है.

आरोपियों को 6 जून को गिरफ्तार भी कर लिया गया था. महिला सहित तीन आरोपियों ने जमानत के लिए भी कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. पर कोर्ट ने उनकी अर्जी खारिज कर दी. मामले का ट्रायल 13 सितंबर, 2019 से शुरू होना तय हुआ है. और अभी सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं.

इसे भी पढ़ें : मद्रास हाईकोर्ट के जज ने ऐसी बात कह दी है कि सिर भन्ना जाएगा

वीडियो देखें : 

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group