शादी में दुल्हन को गोली लगी, 6 घंटे अस्पताल में रहने के बाद मंडप लौटकर लिए फेरे

दुल्हन ने लड़खड़ाते हुए लिए सात फेरे.

लालिमा लालिमा
जनवरी 19, 2019
शादी की तस्वीर- आज तक

18 जनवरी की सुबह दिल्ली में एक अनोखी शादी हुई. अनोखी इसलिए, क्योंकि इस शादी में दुल्हन जख्मी थी. 19 साल की दुल्हन रानी (नाम बदल दिया गया है) के दाहिने, यानी राइट पैर की एड़ी पर गोली लगी थी.

मामला दिल्ली के शकरपुर का है. यहां 17 जनवरी की रात, पुराने शिव मंदिर में एक शादी हो रही थी. रात करीब 12.30 बजे, जयमाला हो रहा था. जयमाले के लिए दूल्हा और दुल्हन दोनों स्टेज पर थे. उसी वक्त, शादी में आए मेहमानों में से किसी ने सेलिब्रेटरी फायरिंग करनी शुरू कर दी. दो गोलियां चलीं. पहली गोली तो हवा में चली, लेकिन दूसरी गोली रानी के पैर की एड़ी में जा लगी. वो लड़खड़ा कर गिर पड़ी.

rtx48obw_750x500_011919021524.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

तुरंत में किसी को कुछ समझ नहीं आया. किसी तरह रानी की दीदी ने, उसे उठाया. उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स ने सुबह करीब 6.30 बजे जानकारी दी, कि रानी अब खतरे से बाहर है. डॉक्टर्स ने उसे आराम करने के लिए कहा. लेकिन वो नहीं मानी. सुबह-सुबह दोबारा मंडप पहुंची, और अधूरी शादी को पूरा किया. फेरे लिए. और पति भरत के साथ ससुराल चली गई.

rtr2wo5a_750x500_011919021537.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

गोली चलने के कुछ देर बाद किसी ने पुलिस को खबर की. पुलिस की एक टीम, कुछ ही समय बाद वारदात वाली जगह पहुंच गई. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने सेलिब्रेटरी फायरिंग करने वाले, लड़के की पहचान कर ली है. लड़के का नाम रिंकू है. शादी में आए मेहमानों में शामिल था. आईपीसी की धारा 326 (खतरनाक हथियार से किसी को गंभीर चोट पहुंचाना) के तहत केस दर्ज कर लिया है. रिंकू अभी फरार है, उसकी तलाश हो रही है.

rts28pb9_750x500_011919021552.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर. रॉयटर्स

रानी की मां ने बताया, 'मेरी बेटी स्टेज पर थी. अपने पति के साथ. पहले मैंने एक गोली चलने की आवाज सुनी. मुझे लगा कि पटाखों की आवाज होगी. फिर दूसरी गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी. उसी वक्त मेरी बेटी स्टेज पर गिर गई. वो लगातार ये कह रही थी कि किसी ने उस पर गोली चलाई है.'

रानी के पति भरत ने बताया, 'मेरी पत्नी जयमाले के बाद स्टेज से उतर रही थी, उसी वक्त सफेद कपड़े पहने एक आदमी ने उस पर गोली चला दी. उसने अपना चेहरा कवर नहीं कर रखा था. मुझे नहीं पता कि उसने गोली क्यों चलाई.' इसके अलावा भरत ने बताया कि शादी में आए लोगों ने बाद में, उस आदमी को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वो भाग गया.

इसे भी पढ़ें- मरी हुई मां के लिए कंधा मांगने गया तो 'नीची जात' कहकर दुत्कार दिया

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group