लड़की के भेस में कॉमेडी कर रहे थे अली असगर, उनका यौन शोषण किया गया

सीने और कूल्हों को नोचा, क्योंकि वो औरत के गेटअप में थे.

लालिमा लालिमा
दिसंबर 14, 2018
कॉमेडियन अली असगर. फोटो- ट्विटर

कॉमेडियन अली असगर को तो आप जानते ही होंगे. बहुत सारे शो में वो लोगों को हंसाते दिखे हैं. कभी केवल अली बनकर, तो कभी 'दादी' 'नानी' 'बेगम लुच्ची' और भी ढेर-ढेर सारे अवतारों में. 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में किया हुआ 'दादी' का रोल सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा.

capture-3_121418011746.jpgदादी के रोल में अली असगर. फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

अली ने औरत बनकर, यानी औरतों के जैसा मेकअप करके कई सारे रोल किए हैं. इन रोल्स ने उन्हें पॉपुलैरिटी तो दी ही, लेकिन कई सारी दिक्कतें भी दीं. ऐसी दिक्कतें झेलनी पड़ीं, जो हर औरत अपने लाइफ के किसी न किसी स्टेज पर झेलती ही है. यानी यौन शोषण. अली असगर का यौन शोषण हुआ था. ये बात उन्होंने खुद कही है.

chbkse7viaauri9-1_121418011949.jpgअली असगर. फोटो- ट्विटर

टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब अली से औरत के गेटअप में काम करने को लेकर सवाल किया गया, तब उन्होंने अपने साथ हुई एक घटना के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि एक बार वो एक शादी के फंक्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली में थे, जहां लोगों ने उन्हें बहुत ही गलत ढंग से छुआ था. लोगों ने उन्हें असल औरत समझकर, उनके सीने को छुआ था और हिप्स में चिकोटी काटी थी.

cvmdloquwaaicet_121418012047.jpgफोटो- ट्विटर

अली ने बताया, 'जब कभी भी मैं ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल होने जाता था, मैं एंकर को अपना नाम अनाउंस नहीं करने देता, मैं बस 'दादी' बनकर घुस जाता था. इस शो में भी, मैंने इसी तरह से एंट्री की. वहां मौजूद लोग दारू के नशे में चूर थे. उन्होंने उसके बाद जो हमला किया है मेरे ऊपर... मेरे सीने में हाथ रख रहे थे, मेरे हिप्स में चिकोटी काट रहे थे. मुझे बहुत ज्यादा छेड़ा गया. मेरा शोषण हुआ. मेरी टीम में एक लड़की थी, उसने किसी तरह से वहां से मुझे बचाकर निकाला, वरना मैं निकल नहीं पा रहा था.'

capture-2_121418012105.jpgफोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

इसके बाद अली ने कुछ सवाल भी किए. पहला- 'क्या आपको पता भी है कि ये आदमी है, जो औरत का रोल कर रहा है?', दूसरा- 'अगर आप ये नहीं भी जानते हैं, तो ये तो एक बूढ़ी औरत है, उसको तो छोड़ दो!'

अली के साथ हुई घटना को पढ़ने के बाद हमारे मन में भी कुछ सवाल आए हैं. भले ही उस शो में कोई असली औरत नहीं थी, लेकिन अगर रहती भी, तो क्या वो उन घटिया लोगों से बच पाती. हमने अक्सर ये देखा है कि नाचने-गाने के प्रोफेशन में जो भी लड़की होती है, लोग उसके शरीर को अपनी जागीर समझने की भूल कर बैठते हैं. वो ये भूल जाते हैं, कि सामने वाली औरत केवल अपना काम कर रही है. लोगों को कौन ये हक दे देता है कि वो उस औरत का शोषण करें.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group