6 लड़कियों को किराए पर रखा, अश्लील वीडियो बनाने के लिए लगाए 9 स्पाई कैमरे

बाथरूम के सॉकेट, बल्ब, हैंगर, घड़ी हर जगह कैमरा लगा रखा था इंजीनियरिंग मास्टरमाइंड ने.

ऑडनारी ऑडनारी
दिसंबर 05, 2018
बाथरूम के सॉकेट, बल्ब, हैंगर, घड़ी हर जगह कैमरा लगा रखा था / फोटो: द न्यूज मिनट

प्रीती (बदला हुआ नाम) चेन्नई में शिफ्ट हुई तो किराए का घर लेने की मारा-मारी में फंस गई. फिर उसने सोशल मीडिया पर पाया कि संपत नाम का एक आदमी अन्ना नगर में एक बढ़िया सा पोर्शन किराए पर दे रहा है. वो खुश हो गई. और नवंबर तक शिफ्ट हो गई. प्रॉपर्टी बढ़िया थी तो भरते देर न लगी. कुछ ही दिनों में तीन कमरे 6 लड़कियों से भर गए.

संपत आदमी भी ठीक लग रहा था. मलतब कोई मकान मालिक इतना अच्छा हो कि रोज़ ही रिपेयरिंग करवाता रहे. ताकि घर में किसी लड़की को कोई तकलीफ न हो. संपत का ऑफिस भी उसी बिल्डिंग में था.

फिर एक दिन यूं हुआ कि एक लड़की नहाने घुसी. और अचानक बाथरूम में बिजली का सॉकेट उखाड़कर गिर पड़ा. और जब उसे ध्यान से देखा गया तो उसमें कैमरा लगा था.

कैमरे हाई एंड मतलब बढ़िया और महंगे थे

संपत का भांडा फूट गया. द न्यूज मिनट में छपी इस पूरी खबर के मुताबिक़, जांच की गई तो मालूम पड़ा संपत ने घर के सॉकेट, बल्ब, हैंगर, यहां तक कि अपनी हाथ की घड़ी में भी कैमरा फिट कर रखा था. हालांकि अभी सिर्फ बाथरूम के कैमरे एक्टिवेट हो पाए थे. वो रोज-रोज रिपेयर के बहाने फ्लैट में आता. ताकि इन कैमरों का काम कर सके.

ये कैमरे हाई-एंड थे. मतलब महंगे और बढ़िया क्वालिटी के. एक-एक कैमरे का दाम ढाई हजार रुपये था. ये सेंसर वाले कैमरे थे. मतलब वैसे शांत रहते. मगर साउंड के होने से एक्टिवेट हो जाते. ये साउंड दरवाजे के खुलने से लेकर पानी के गिरने तक, कैसी भी हो सकती थी. शांति पाकर ये कैमरा फिर से स्टैंडबाय मोड पर चला जाता था.

इंजीनियरिंग का दिमाग क्राइम में खर्च किया

संपत ने BE (बैचलर्स इन इंजीनियरिंग, बीटेक की तरह) किया हुआ था. त्रिची का रहने वाला था. सपने बड़े थे. रियल एस्टेट का बादशाह बनना चाहता था. मगर बिजनेस चला नहीं और ढेर नुकसान हो गया. सक्सेस के शॉर्टकट खोजता रहा. 2011 में गैरकानूनी तरीके से जमीन हथियाने का दोषी पाया गया था. मगर करम नहीं सुधरे.

जिस घर में कैमरे लगाए, वो उसका अपना घर भी नहीं था. उसने खुद किराए पर लिया हुआ था. मकानमालिक से कहा था कि अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहेगा. फिर ये काम कर दिया.

अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई को कैमरा फिट करने के इस्तेमाल में लाया. और ये पूरा काम सीक्रेटली किया.

मगर सफ़ल नहीं हुआ

पुलिस का कहना है कि कैमरे एक्टिवेट नहीं हो पाए थे पूरी तरह. टेस्टिंग के ही दौर में थे. इसलिए कोई फुटेज रिकॉर्ड नहीं हुई है.

मगर हमें सबक तो मिल ही गया. कि सब किराएदार के बारे में पूरी जानकारी जुटाने पर जोर देते हैं. सच तो ये है कि मकान मालिक के बारे में भी पूरी जानकारी जुटाना उतना ही जरूरी है. और अगर आप लड़की हैं, तो हमेशा अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group