चार दिन तक लड़की को घर में बांधकर रखा, पानी मांगने पर भाई-भाभी ने पेशाब पिला दी

बिहार के फारबिसगंज का पूरा मामला है.

शमीमा खातून,(बीच में) जिसके भाई ने उसे प्रताड़ित किया.

बिहार के अररिया जिले से एक बेहद घिनौना मामला सामने आया है. यहां एक भाई लगातार अपनी बहन की शादी में रोड़ा बनता रहा ताकि प्रॉपर्टी का बंटवारा न हो और बहन पर उसे कुछ भी खर्च न करना पड़े. यहां तक तो फिर भी ठीक था. हद तो तब हो गई जब भाई-भाभी ने लड़की को रस्सी से बांधकर घर में कैद कर दिया. उसे खाना-पानी देना बंद कर दिया. लड़की ने पीने को पानी मांगा तो उसे पेशाब पिला दी गई.

मामला फारबिसगंज इलाके में आने वाले भागकोहलिया पंचायत के लबाना टोली का है.

शमीमा खातून यहां अपने भाई रुस्तम और उसकी पत्नी जुबैदा खातून के साथ रहती है. उसके माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनके गुजरने के बाद कुछ समय तक तो रुस्तम ने उसका ठीक से ख्याल रखा. लेकिन जैसे-जैसे वो बड़ी होने लगी भाई-भाभी ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. चार दिन तक शमीमा के हाथ-पैर बांधकर उसे एक कमरे में कैद करके रखा था.

शमीमा ने बताया-

इन लोगों ने मार-मारकर हमको पागल बना दिया. चार दिन से बांधकर रखा था घर में. रुस्तम और हमारा भाभी ने. हम पानी मांगते थे न, तो जो हमारा भाभी है न... उसने पेशाब करके हमें पिला दिया. कुछ खाने को नहीं दिया चार दिन से.

शमीमा ने आगे बताया-

हम 6 भाई-बहन हैं... हम जब अच्छा हो जाते हैं, पढ़ना-लिखना चाहते हैं, तो हमें पढ़ने-लिखने नहीं दे रहा है. हम सोचते है कि हम पढ़-लिखकर अच्छा बन जाएं. तो हमको पागल बना देता है. गले में ताबीज वगैरह बांध देता है. घर में बांध कर रखा था. हमारा रोजा था, वो भी तुड़वा दिया. आस-पड़ोस की भाभी लोगों ने हमें छुड़वाया.

 

lady-222_051019010845.jpgसोमी फातिमा.

पड़ोस की रहने वाली सोमी फातिमा ने बताया-

शमीमा की भाभी इनको अपने घर में रखती नहीं थी. दूसरे के घर में जाकर कुछ काम करके कमा लेती थी, पर भौजाई जाकर उस घर में चिल्लाकर वापस बुला लेती थी. मां-बाप हैं नहीं. भाभी का ऐसा सोचना था कि जब वो मेरे यहां काम नहीं करती तो गांव के दूसरे घरों में भी काम न करे. और कोई इसे कुछ न दे. अब चार दिन से इसे बंद करके रखा है. मारपीट भी हुआ है. पानी मांगती थी तो वो भी नहीं देती थी. भाई रुस्तम और भाभी जुबैदा ने इसे घर में बंधक बना कर रखा था. हम गांव वाले छुड़ाकर लाए और अस्पताल में भर्ती करवाए. इसकी शादी भी रुस्तम होने नहीं दे रहा था. एक रिश्ता आया था, पर भाई ने मना कर दिया. अगर वो राजी कर दे, हां बोल दे तो गांव वाला ही इसकी शादी कर देगा. भाई हां ही नहीं कर रहा. हो सकता है कि वो शादी नहीं कराना चाहता हो इसलिए भी उसने किया हो ऐसा.

 

750_051019011010.jpgडीसीपी मनोज कुमार और साथ में शमीमा की ओर से की गई एक FIR की कॉपी.

डीसीपी मनोज कुमार ने कहाः

ये घटना भागकोहलिया लबाना टोली की है, इनके भाई और भाभी के द्वारा इनको प्रताड़ित करने की बात प्रकाश में आई है. इनके पिता की मृत्यु हो गई है इसलिए इनकी देखभाल भाई करता था. चार दिन से बंधक बना कर रखा गया था. गांव वालों ने इस मामले की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस इलाज करवा रही है. दोनों लोग घर छोड़ कर अभी फरार हैं, कार्रवाई की जा रही है. जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. पीड़िता ने बताया है कि उसे पेशाब पिलाई गई है, इस बात की भी जांच की जा रही है.

डीसीपी ने आगे कहा कि संपत्ति विवाद की बात उठ रही है, जिसकी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. एक पक्का घर है, जिसमें तीनों रहते हैं. साथ ही शादी की बात सामने आई है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि भाई बहन को बोझ समझता था और उसके ऊपर कुछ भी खर्च करने से बचना चाहता था. असल बात क्या है, वो तो पुलिस की पूरी जांच के बाद ही साफ हो पाएगी.

इसे भी पढ़ें : लाखों का दहेज लेने के बाद भी बाइक चाहिए थी, नहीं मिली तो बहू को जलाकर मार दिया

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group