तिहाड़ जेल में महिला कैदियों के लिए एकदम चकाचक ब्यूटी पार्लर खोला जा रहा है

मसाज और स्पा के दाम इतने कम हैं कि आपको जलन होगी.

लालिमा लालिमा
मार्च 13, 2019
तिहाड़ जेल में बंद महिला कैदी (राइट, फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट), पार्लर की सांकेतिक तस्वीर- Pixabay

तिहाड़ जेल की महिला कैदियों के लिए बहुत खास कुछ किया जा रहा है. उनके लिए जेल के अंदर ब्यूटी पार्लर खोला जा रहा है. दिल्ली का तिहाड़ जेल प्रशासन पार्लर बनवा रहा है. जेल नंबर 6 में ये पार्लर बन रहा है.

हमने इस बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए, जेल नंबर 6 की सुपरिटेंडेंट सरिता सबरवाल को कॉन्टैक्ट किया. उन्होंने बताया, कि अभी पार्लर अंडर कंस्ट्रक्शन है. यानी निर्माण चल रहा है. 70-80 फीसद निर्माण कार्य पूरा हो गया है. जल्द ही ये पार्लर खुल भी जाएगा.

जब हमने पार्लर के उद्घाटन की निश्चित तारीख पूछी, तब सबरवाल ने बताया कि ज्यादा संभावना इस महीने, यानी मार्च के आखिरी हफ्ते में खुलने की है. लेकिन हो सकता है कि उद्घाटन की तारीख आगे भी खिसक जाए. माने एग्जैक्ट डेट अभी पता नहीं चली है. खैर, हमने जब ये जानना चाहा, कि पार्लर के अंदर क्या-क्या सुविधाएं होंगी. तब उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी.

chains-19176_960_720_750_031319010907.jpgमहिला कैदियों ने ही मांग की थी, कि जेल में एक पार्लर होना चाहिए. प्रतीकात्मक तस्वीर. pixabay

खैर, हमने इसके बारे में दूसरे सूत्रों से जानना चाहा. तब पता चला कि वो सारी सुविधाएं, जो एक पार्लर में होती है, वो सब जेल के अंदर बन रहे पार्लर में भी होंगी. यहां महिला कैदी फुल बॉडी मसाज भी करवा सकेंगी, और स्पा भी. वैसे तो जेल में हेयर कटिंग की सुविधा तो थी ही, लेकिन बाकी सुविधाएं नहीं थीं. ये भी पता चला है, कि पार्लर में ट्रेंड महिला कैदी ही बाकी महिला कैदियों की हेयर कटिंग करेंगी. उन्हें सजाने का काम करेंगी. बॉडी मसाज देंगी, स्पा करेंगी.

ये सारी सुविधाएं लेने के लिए महिला कैदियों को पार्लर में पैसे भी देने पड़ेंगे, लेकिन इनकी कीमत दिल्ली के बाकी पार्लर में दी जाने वाली कीमत से काफी कम होगी. महिला कैदियों ने ही मांग की थी, कि जेल में एक पार्लर होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- पैसों का इतना लालच कि शादी के फेरों के बीच और दहेज मांगने लगा दूल्हा, तैश में सेहरा फेंक दिया

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2019 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group