लड़की का गैंगरेप हुआ, ये कम न था जो पुलिस ने किया शर्मनाक काम

पार्टी के नाम पर घर बुलाकर 4 लड़कों ने लड़की का गैंगरेप किया था.

लालिमा लालिमा
नवंबर 08, 2018
पुलिस के मना करने पर लड़की ने मांगी DCP से मदद. प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

ईस्ट दिल्ली, यानी पूर्व दिल्ली में एक जगह है- न्यू अशोक नगर. बहुत भीड़भाड़ वाला इलाका है. मतलब, नोएडा में काम करने वाले लोगों में से ज्यादातर लोग यहीं रहते हैं. दिल्ली और नोएडा की बॉर्डर पर है न न्यू अशोक नगर, इसलिए. अब इस इलाके से गैंगरेप की एक खबर सामने आई है. जो मामला सामने आया है वो केवल गैंगरेप का ही नहीं है, बल्कि पुलिस की लापरवाही का भी है. मामला क्या है और पुलिस की क्या लापरवाही रही, तसल्ली से बताते हैं.

rtr19q1v_110818020358.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

31 अक्टूबर की रात न्यू अशोक नगर के एक फ्लैट में, 21 साल की एक लड़की का चार लड़के रेप कर देते हैं. जब वो लड़की पुलिस के पास शिकायत करने जाती है, तो पुलिस उसकी बातों पर ध्यान नहीं देती. और मामले को दबाने की कोशिश होती है. बाद में लड़की को डीसीपी (डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस) पंकज कुमार सिंह के पास जाना पड़ता है. डीसीपी से शिकायत के बाद, लड़की के गैंगरेप के केस में एफआईआर दर्ज होती है. सवाल ये है कि गैंगरेप और रेप जैसे मामलों को पुलिस सीरियसली क्यों नहीं लेती है? क्यों इसे दबाने की कोशिशें होती हैं?

rtx1qtve_110818020412.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

लड़की ने अपनी शिकायत में जो कुछ भी बताया, वो कुछ इस तरह है- कुछ दिनों पहले उसकी दोस्ती एक लड़के से हुई थी. लड़की की उससे बातें भी होती थीं. लड़के ने उसे 31 अक्टूबर को, ये कहकर न्यू अशोक नगर के अपने फ्लैट में बुलाया, कि उसके घर पर पार्टी है. बताया कि बहुत से लोग मौजूद रहेंगे, और लड़कियां भी होंगी. लड़की ने पार्टी में आने के लिए हामी भर दी. वो 31 अक्टूबर की शाम को लड़के के घर पहुंची. तब तक उसके फ्लैट में और कोई भी नहीं था.

rtx14dl1_110818020424.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

लड़के ने लड़की की कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे दिया. लड़की को नशे की दवा मिले होने का अंदाजा न था. उसने कोल्ड ड्रिंक पी ली. जब वह बेहोश होने लगी, उस वक्त लड़के ने फोन करके अपने तीन और दोस्तों को बुला लिया. फिर चारों ने मिलकर लड़की का रेप किया. जब वो होश में आई, तब चारों ने उसे धमकाया. कहा कि उन्होंने उसका वीडियो बना लिया है. इसलिए अगर वो इस बारे में किसी को बताएगी, तो उसका वीडियो वायरल कर दिया जाएगा.

rts1mpnw_110818020435.jpgप्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स

हमारे रिपोर्टर दीपक डालमिया ने बताया कि लड़की उस फ्लैट से निकलकर, 1 नवंबर को पुलिस स्टेशन गई. सारी बात बताई. उस वक्त पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी और एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया. उसके बाद लड़की डीसीपी ऑफिस पहुंची. डीपीसी को जब इस मामले के बारे में पता चला, उसके बाद पुलिस ने लड़की का बयान लेकर एफआईआर दर्ज की. फिलहाल पुलिस चारों आरोपी लड़कों की तलाश कर रही है. चारों इस वक्त फरार हैं. खबर है कि लड़की के घर वालों ने भी उसे घर से निकाल दिया है. और वो इस वक्त अपने किसी दोस्त के साथ रह रही है.

 

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

ऑडनारी से चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं!

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2018 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today.