ससुर ने रेप किया, पति ने कहा सहो...लड़की ने जान दे दी

मामला मध्यप्रदेश का है.

सरवत फ़ातिमा सरवत फ़ातिमा
दिसंबर 17, 2018
लड़की की बात उसके सुसरालवाले सुनने के लिए तैयार नहीं थे. फ़ोटो कर्टसी: Pixabay

मध्यप्रदेश में एक जगह पड़ती है बाजारिया. इस जून में वहां पर 20 साल की राधा (नाम बदल दिया गया है) की शादी विवेक (नाम बदल दिया गया है) से हुई. शादी के तुरंत बाद ही उसके ससुर ने उसका यौन शोषण करना शुरू कर दिया था. पर वो चुप रही. एक दिन राधा को घर में अकेला पाकर उसके ससुर ने उसका रेप किया. राधा ने ये बात अपनी सास और पति को बताई. उसकी मदद करना तो दूर उन्होंने उल्टा राधा को ही डांटना-डपटना शुरू कर दिया. उसकी सास ने कहा कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो अंजाम बहुत बुरा होगा. विवेक ने कहा कि अगर राधा को घर में रहना है तो उसे चुप रहना पड़ेगा.

हारकर राधा को ये बात अपने घर वालों को बतानी पड़ी. पर जब वो फ़ोन पर अपनी मां से बात कर रही थी तो उसके पति ने सुन लिया. इसके बाद विवेक ने राधा को टॉर्चर करना शुरू कर दिया. विवेक ने राधा का फ़ोन तोड़ दिया और उसे ख़ूब मारा. राधा इसके बाद अपने माता-पिता के घर वापस आ गई. वो इतना टूट चुकी थी कि उसने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी.

ape-13_121718090044.jpgअगर राधा के पति और सास ने वक़्त रहते उसकी मदद की होती तो शायद वो आज जिंदा होती. फ़ोटो कर्टसी: Reuters

आत्महत्या करने से पहले राधा ने अपने पति को फ़ोन किया था. पर उसने राधा की पूरी बात तक नहीं सुनी. उल्टा उसे कहा कि वो चाहे तो आत्महत्या कर सकती है.

राधा नरसिंहपुर से थी. मरने के बाद वहां की पुलिस ने उसके माता-पिता का स्टेटमेंट लिया. उसके ससुर पर रेप का मुकदमा दायर किया और सास और पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का. एक ज़ीरो एफ़आईआर नरसिंहपुर पुलिस स्टेशन में फ़ाइल की गई और बाद में केस बाजारिया पुलिस स्टेशन में ट्रांसफ़र कर दिया गया.

अगर राधा के पति और सास ने वक़्त रहते उसकी मदद की होती तो शायद वो आज जिंदा होती. दुःख की बात है कि राधा भी दो दिन ख़बर बनने के बाद सिर्फ़ आंकड़ा बनकर रह जाएगी. लोग बात करेंगे फिर भूल जाएंगे. पर उसके परिवार पर क्या बीत रही है वो हम अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते.

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group