11 साल की लड़की ने 7 साल की बच्ची को किडनैपर के चंगुल से छुड़ाया

बच्ची को पीठ पर लाद कर भागती रही

सांकेतिक फोटो

मिजोरम की राजधानी है आइज़ोल. यहां पर जुआंग तुई नाम की जगह है. यहां रहने वाली 11 साल की एक बच्ची ने बड़ी ही बहादुरी का काम किया है. बच्ची का नाम है कैरोलिन. उसने सात साल की एक बच्ची को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया है. बच्ची तो बची है, कैरोलिन ने किडनैपर को भी गिरफ्तार करवा दिया है.

पूरी बात क्या है, पहले ये जानिए-

इस मामले में हमने इंडिया टुडे के रिपोर्टर मनोज्ञा और हेमन्ता कुमार से बात की. उन्होंने बताया :

कैरोलिन अपने घर के पास सहेली के साथ खेल रही थी. जब वो खेल रही थी, तभी एक लड़की आई और वो भी खेलने लगी. उस समय कैरोलिन खेलने में मगन थी. लेकिन बच्ची को उसने देखा था.

दूसरे दिन सादे कपड़े में एक पुलिस वाला आया. कैरोलिन घर के बाहर ही खेल रही थी. उसने एक बच्ची की फोटो दिखाई. वो उसी बच्ची की फोटो थी, जो एक दिन पहले खेलने आई थी. कैरोलिन ने फोटो देखी. उसे हल्का सा याद था कि वो बच्ची तो उसके साथ कल खेल रही थी.

पुलिसवाले ने कहा कि जब वो बच्ची मिले, तो वो उन्हें इस बात की जानकारी जरूर दे. पुलिस वहां से चली गई.

caroline_750x500_061419031648.jpgकैरोलिन. जिसने 7 साल की बच्ची को किडनैपर के चंगुल से बचाया.

कैरोलिन ने पुलिस के जाने के बाद ही उस बच्ची को खोजना शुरू किया. आस-पड़ोस में तलाशा. आखिरी में उसे वो बच्ची मिली. ज़ोनुन सांगिन फनाई (31) के घर पर. जिसने उस बच्ची का अपहरण किया था. 

आरोपी ने कैरोलिन को वहां से जाने के लिए कहा. पर वो नहीं गई. वो इंतजार करती रही.

आरोपी महिला कुछ देर के लिए घर से बाहर निकली तो कैरोलिन को मौका मिल गया. उसने बच्ची को पीठ पर लादा. तेजी से भागने लगी. उसने अपने घर पहुंचकर ही दम लिया. उसने पूरी बात अपनी मम्मी-पापा को बताई. उन्होंने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस आई और आरोपी के घर पहुंची.

आरोपी महिला ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूला. उसने बताया कि सात साल की बच्ची को उसने लुंगलेई जिले से किडनैप किया था. बताया जा रहा है कि महिला उसे बेचने की तैयारी में थी.

आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : बच्चे को यौन शोषण से बचाने के लिए इस मां ने अपने ही परिवार से दुश्मनी मोल ली

 

 

लगातार ऑडनारी खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करे      

Copyright © 2024 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today. India Today Group